चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (CLW) Chittaranjan Locomotive Works – 20 स्नातकोत्तर शिक्षक(PGT), प्राथमिक शिक्षक(PRT) Post Graduate Teacher(PGT), Primary Teacher(PRT) पद -साक्षात्कार तिथि : 22 नवंबर 2023 से 24 नवंबर 2023

चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (CLW) Chittaranjan Locomotive Works – 20 स्नातकोत्तर शिक्षक(PGT), प्राथमिक शिक्षक(PRT) Post Graduate Teacher(PGT), Primary Teacher(PRT) पद -साक्षात्कार  तिथि : 22 नवंबर 2023 से 24 नवंबर 2023
संस्थान नाम:- चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (CLW)
पद का नाम:- स्नातकोत्तर शिक्षक(PGT), प्राथमिक शिक्षक(PRT)
वेबसाइट:- https://clw.indianrailways.gov.in/

चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (CLW)  द्वारा 20 स्नातकोत्तर शिक्षक(PGT), प्राथमिक शिक्षक(PRT)  पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है।


विज्ञापन संख्या : GMA/School/G/152(Contractual)Pt.III 

पद का विवरण  : 

पद का नाम :  स्नातकोत्तर शिक्षक(PGT), प्राथमिक शिक्षक(PRT)

पदों की संख्या : 20

वेतनमान :  रु. 21,500 – 27,500/- प्रति माह

शैक्षणिक योग्यताएं : B.Ed, BCA, BE/B.Tech, MCA स्नातक डिग्री, स्नातकोत्तर डिग्री(प्रासंगिक अनुशासन) 

आयु सीमा : 65 वर्ष

कार्यस्थल :  पश्चिम बंगाल

आवेदन शुल्क : नियमानुसार 

आवेदन कैसे करें : ऑन लाइन 

नियम और शर्तें:-

1. पृष्ठ-01 पर उल्लिखित समेकित पारिश्रमिक बनाया जाएगा। कोई अन्य भत्ते या पारिश्रमिक या सुविधाएं स्वीकार्य नहीं होंगी।

2. पारिश्रमिक का भुगतान मासिक आधार पर किया जाएगा। स्कूल कोटेशन पर कोई भुगतान नहीं किया जाएगा। माह टूटने की स्थिति में आनुपातिक भुगतान किया जाएगा।

3. उसकी आयु 65 वर्ष (01/09/2023 तक) के बीच होनी चाहिए।

4. अनुबंध के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति कम से कम 07 (सात) दिन और अधिक से अधिक 360 (तीन साठ) दिन की अवधि के लिए हो सकती है।

5. संविदा शिक्षक छुट्टी, मेडिकल, पास, पीटीओ परिवहन आदि जैसी किसी भी सुविधा के हकदार नहीं होंगे।

6. संविदा शिक्षक के पास नियमित आधार पर नियुक्ति का कोई दावा या अधिकार नहीं होगा और वह रेलवे शिक्षकों के कैडर का हिस्सा नहीं होगा।

7. बिना कोई कारण बताए किसी भी पक्ष द्वारा दो सप्ताह का नोटिस देकर अनुबंध समाप्त किया जा सकता है। रेलवे स्कूल में काम करने की अवधि के दौरान उनका प्रदर्शन असंतोषजनक पाए जाने पर उनका अनुबंध भी समाप्त कर दिया जाएगा।

8. यदि शिक्षक मानसिक/शारीरिक रूप से अक्षम है तो संविदा तत्काल समाप्त कर दी जायेगी।

9. रेलवे के साथ अनुबंध करने वाले अनुबंध शिक्षक के पास सेवा में निरंतरता या पद पर नियमितीकरण/आमेलन के लिए अनुबंध की अवधि के स्वत: विस्तार के लिए कोई दावा या अधिकार नहीं होगा।

10. अंशकालिक शिक्षक को अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले एक मेडिकल परीक्षा (मेडिकल स्टैंडर्ड-सीईई-टू, सी-2) से गुजरना होगा, ताकि उसे सौंपे गए कार्य को करने के लिए उसकी फिटनेस सुनिश्चित की जा सके। आवश्यक चिकित्सा मानक उत्तीर्ण नहीं करने की स्थिति में, उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

11. अनुबंध में प्रवेश करते समय शिक्षक को अपने अच्छे चरित्र और पूर्ववृत्त के प्रमाण के रूप में केंद्र/राज्य सरकार के दो राजपत्रित अधिकारियों से चरित्र और पूर्ववृत्त प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

12. साक्षात्कार और अनुबंध में प्रवेश के समय, उम्मीदवार को अपनी जन्मतिथि और शैक्षिक और तकनीकी योग्यता के प्रमाण के लिए मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। एससी/एसटी/ओबीसी समुदाय से संबंधित उम्मीदवार को अपने साथ जारी किया गया मूल समुदाय (एससी/एसटी/ओबीसी) प्रमाण पत्र साथ लाना चाहिए।

भारत सरकार के निर्धारित प्रपत्र में सक्षम प्राधिकारी द्वारा।

13. इन नियमों और शर्तों में संदर्भित नहीं किए गए मामलों के संबंध में अनुबंध शिक्षक समय-समय पर रेलवे प्रशासन द्वारा जारी अनुबंध की शर्तों में किसी भी आदेश/संशोधन द्वारा शासित होंगे।

14. कर्तव्य से अनुपस्थिति की स्थिति में पारिश्रमिक से आनुपातिक वसूली की जायेगी।

15. साप्ताहिक विश्राम नियमानुसार देय होगा। अंशकालिक शिक्षक को संगठन/संस्था के नियमों का पालन करना होगा।

16. एक माह से कम अवधि के लिए नियुक्त संविदा शिक्षकों को आनुपातिक आधार पर ही भुगतान किया जायेगा। शिक्षकों को आनुपातिक भुगतान निम्नानुसार विनियमित किया जा सकता है: – समेकित वेतन x काम किए गए दिनों की संख्या। तीस दिन।

17. संविदा के आधार पर नियुक्त शिक्षक अवकाश वेतन के हकदार नहीं होंगे और शरद ऋतु/शीतकालीन अवकाश के दौरान भुगतान की गणना आनुपातिक आधार पर की जाएगी।

18. रेलवे प्रशासन बिना कोई कारण बताए इस अधिसूचना के सभी या किसी भी नियम और शर्तों को रद्द करने, संशोधित करने या अन्यथा संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

19. चयनित उम्मीदवारों को रेलवे प्रशासन के साथ एक अनुबंध निष्पादित करना होगा।

चयन प्रक्रिया : चयन लिखित परीक्षा/ साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

साक्षात्कार  तिथि : 22 नवंबर 2023 से 24 नवंबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP Links) : 

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे(Details)

विभागीय लिंक क्लिक करें (Website)