राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, वारंगल – National Institute of Technology, NIT, Warangal – 05 रजिस्ट्रार, पुस्तकालय अध्यक्ष, उप पंजीयक, सहायक रजिस्ट्रार Registrar, Librarian, Deputy Registrar, Assistant Registrar पद – अंतिम तिथि : 24-नवंबर-2023

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, वारंगल – National Institute of Technology, NIT, Warangal – 05 रजिस्ट्रार, पुस्तकालय अध्यक्ष, उप पंजीयक, सहायक रजिस्ट्रार Registrar, Librarian, Deputy Registrar, Assistant Registrar पद – अंतिम तिथि : 24-नवंबर-2023
संस्थान नाम:- राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, वारंगल
पद का नाम:- रजिस्ट्रार, पुस्तकालय अध्यक्ष, उप पंजीयक, सहायक रजिस्ट्रार
वेबसाइट:- https://nitw.ac.in/

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, वारंगल द्वारा 05 रजिस्ट्रार, पुस्तकालय अध्यक्ष, उप पंजीयक, सहायक रजिस्ट्रार पद की भर्ती के लिए एक नवीनतम अधिसूचना जारी की है।


विज्ञापन संख्या : 03/2023

पद का विवरण :

पद का नाम : रजिस्ट्रार, पुस्तकालय अध्यक्ष, उप पंजीयक, सहायक रजिस्ट्रार

पद  की संख्या : 05

वेतनमान : रु. 56,100 – 1,44,200/- (लेवल 10 -लेवल 14) प्रति माह

योग्यता : स्नातक डिग्री, स्नातकोत्तर डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 56 वर्ष

कार्यस्थल : वारंगल (तेलंगाना)

आवेदन शुल्क:

i) गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क रु. 1000/- ऑनलाइन भर्ती पोर्टल के माध्यम से देय है।

ii) कई पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा और शुल्क जमा करना होगा।

iii) सीधी भर्ती और प्रतिनियुक्ति (आईएसटीसी) दोनों मोड के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रत्येक मोड के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा और शुल्क का भुगतान अलग से करना होगा।

iv) निर्देशों के अनुसार लागू श्रेणी के उम्मीदवारों के मामले में शुल्क जमा करने में विफल रहने पर आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें : 

1. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की सुविधा 25-10-2023 शाम 06:00 बजे से 24-11-2023 23:59 बजे तक एनआईटीडब्ल्यू की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी:

https://nitw.ac.in/page/?url=/jobsrecruitment/Nonteaching।

2. आवेदन ऑनलाइन माध्यम से स्वीकार किये जायेंगे. एक पद के लिए केवल एक ही आवेदन प्रस्तुत किया जाना चाहिए। यदि अभ्यर्थी एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उन्हें प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा। इसके अलावा, यदि उम्मीदवार दोनों तरीकों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो उन्हें सीधी भर्ती/प्रतिनियुक्ति विधियों के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा। आवेदन किए गए प्रत्येक पद/सबमिट किए गए प्रत्येक आवेदन के लिए आवेदन शुल्क जमा किया जाना चाहिए

3. लाइब्रेरियन के पद के लिए सीधी भर्ती पद्धति से आवेदन करने वाले वे उम्मीदवार, जो वर्तमान में केंद्र/राज्य सरकार, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्वायत्त निकायों आदि के तहत काम कर रहे हैं, उन्हें प्रमाणन सत्यापन/साक्षात्कार के चरण में “अनापत्ति प्रमाण पत्र” प्रस्तुत करना होगा। .

4. प्रतिनियुक्ति (आईएसटीसी) पद्धति के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार: ऑनलाइन आवेदन जमा करने पर, आवेदन की स्व-सत्यापित हार्ड कॉपी उचित माध्यम से भेजी जाएगी, ताकि “रजिस्ट्रार, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, वारंगल – 506004” तक पहुंच सके। निम्नलिखित दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन बंद होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर:

क) पिछले 05 वर्षों के एपीएआर की प्रमाणित प्रतियां प्रत्येक पृष्ठ पर अवर सचिव या समकक्ष रैंक के अधिकारी द्वारा विधिवत सत्यापित की गई हों;

ख) सतर्कता अनापत्ति प्रमाणपत्र;

ग) अनापत्ति प्रमाणपत्र; ऑनलाइन आवेदन केवल अग्रिम प्रति के रूप में माना जाएगा। निर्धारित अवधि के भीतर उचित माध्यम से आवेदन की हार्ड कॉपी प्राप्त न होने की स्थिति में, उम्मीदवारी पर अनंतिम रूप से विचार किया जाएगा यदि उस समय तक अनापत्ति प्रमाण पत्र इस शपथ पत्र के साथ प्रदान किया जाता है कि वह उस समय उपरोक्त दस्तावेजों की व्यवस्था करेगा। साक्षात्कार के लिए, ऐसा न करने पर उम्मीदवारी रद्द मानी जाएगी और इस संबंध में आगे कोई पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

5. उम्मीदवार को कोई भी प्रविष्टि करने या कोई विकल्प चुनने से पहले विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

6. आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेज/प्रमाण पत्र तैयार रखना चाहिए। उम्मीदवार को व्यक्तिगत विवरण और आवेदित पद आदि का विवरण भरना होगा और हाल ही में लिया गया सामने वाला पासपोर्ट आकार का फोटो अपलोड करना होगा।

7. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए एक वैध ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर अनिवार्य है और परिणाम घोषित होने तक ईमेल आईडी को सक्रिय रखा जाना चाहिए। संस्थान लिखित परीक्षा/साक्षात्कार के लिए पंजीकृत/दी गई ई-मेल आईडी पर कॉल लेटर भेजेगा। उम्मीदवारों को एनआईटीडब्ल्यू की वेबसाइट से कॉल लेटर डाउनलोड करने की आवश्यकता हो सकती है। कोई भी पत्राचार डाक/कूरियर के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा।

8. चयन के विभिन्न चरणों के लिए चयन प्रक्रिया की तिथि, समय, स्थान और तरीका केवल वेबसाइट/कॉल लेटर के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

9. उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑनलाइन मोड में आवेदन भरते समय पूर्वावलोकन में उनका फोटो और हस्ताक्षर स्पष्ट रूप से दिखाई दे। यदि प्रदर्शित फोटो/हस्ताक्षर छोटा है या वेबसाइट पर पूर्वावलोकन में दिखाई नहीं दे रहा है, तो इसका मतलब है कि फोटो/हस्ताक्षर आवश्यक प्रारूप के अनुसार नहीं है और उस स्थिति में आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि फोटो और हस्ताक्षर स्पष्ट रूप से दिखाई दें।

10. फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने के लिए निर्देश: फोटो: छवि जेपीजी/जेपीईजी प्रारूप में 165 x 125 पिक्सेल आकार की होनी चाहिए और फोटो के नीचे नाम और तारीख के साथ 50 केबी से अधिक नहीं होनी चाहिए।

हस्ताक्षर: छवि का आकार jpg/jpeg प्रारूप में 80 x 125 पिक्सेल होना चाहिए और 20 KB से अधिक नहीं होना चाहिए।

11. किसी भी स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार कृपया 0870-2462040 पर सुबह 09.30 बजे से शाम 06.00 बजे (सोमवार से शुक्रवार) के बीच संपर्क कर सकते हैं या ईमेल कर सकते हैं: support_recruit_admin@nitw.ac.in

12. तकनीकी सहायता, विवरण या स्पष्टीकरण के लिए, ऑनलाइन आवेदन पोर्टल के संबंध में तकनीकी विवरण, उम्मीदवार यहां ईमेल कर सकते हैं: support_recruit22@nitw.ac.in

13. सबमिट बटन पर क्लिक करने से पहले, उम्मीदवार को यह जांचने की सलाह दी जाती है कि भरे गए सभी विवरण सही हैं। उम्मीदवार यह भी सुनिश्चित कर लें कि नाम, जन्म तिथि आदि सही ढंग से दर्ज किया गया है

माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) के अनुसार आवेदन पत्र। कोई भी गलत जानकारी उम्मीदवारी को अयोग्य घोषित कर सकती है। आवेदन को अंतिम रूप से जमा करने के बाद, आवेदन पत्र में किसी भी जानकारी में परिवर्तन/सुधार के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

14. ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र की प्रिंट/प्रति सुरक्षित रखनी होगी और प्रमाणपत्र सत्यापन/सभी चयन प्रक्रिया पूरी होने तक इसे सुरक्षित रखना होगा।

चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

प्रकाशन की तिथि : 23 अक्टूबर 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 23 अक्टूबर 2023/ 06.00 बजे से

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 24 नवंबर 2023/ 23.59 बजे।

महत्वपूर्ण लिंक (IMP Link) :

विस्तार विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे (Website)