रोजगार समाचार हिन्दी टीम की ओर से  75वीं स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं। – On behalf of Employment News Hindi team, Hearty congratulations on 75th Independence Day 15 August 2021.

रोजगार समाचार हिन्दी टीम की ओर से  75वीं  स्वतंत्रता  दिवस 15 अगस्त 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं। – On behalf of Employment News Hindi team, Hearty congratulations on 75th Independence Day 15 August 2021.

भारत में हर साल 15 अगस्त को आजादी का जश्न मनाया जाता है। आजादी, ये शब्द सुनने में जितना अच्छा लगता है उससे कहीं ज्यादा इस शब्द के साथ जीने में मजा है। एक समय था जब अंग्रेजों ने भारतीयों को गुलाम बनाए रखा, अपने मनमुताबिक काम करवाते, किसी भारतीय को अपनी बात रखने का अधिकार नहीं था और पूरा देश गुलामी की जंजीरो में जकड़ा हुआ था। जहां एक तरफ लंबे वक्त तक देश के लोगों पर अंग्रेज जुल्म करते रहे, तो वहीं कई वीर सपूत देश को आजादी दिलवाने के तरीकों पर काम कर रहे थे। इन लोगों ने अंग्रेजों से टक्कर ली और भारत को आजादी दिलवाकर ही दम लिया। इसमें कई वीर सपूतों को अपना बलिदान तक देना पड़ा और तब कहीं जाकर 15 अगस्त 1947 को भारत आजाद हुआ। इस साल हम इस आजादी का 75वां साल मना रहे हैं। ऐसे में इस दिन लाल किले की प्राचीर से लेकर देश की अलग-अलग जगहों पर तिरंगा फहराया जाता है और लोग एक-दूसरे को इस दिन की शुभकामनाएं देते हैं। तो चलिए इस बार आपको शुभकामनाएं देने के लिए कुछ खास संदेशों के बारे में बताते हैं

अपने देश राष्ट्र के लिए कुछ पंक्तियाँ

तिरंगा देश की शान है
हर भारतीय का स्वाभिमान है
यही है गंगा, यही है हिमालय, यही हिन्द की जान है
तीन रंगों में रंगा हुआ ये अपना हिन्दुस्तान है
जय हिन्द। जय भारत।

न सिर झुका है कभी
और न झुकने देंगे कभी,
जो अपने दम पर जिएं
सच में जिंदगी है वही

दे सलामी इस तिरंगे को
जिससे तेरी शान है
सर हमेशा ऊंचा रखना इसका
जब तक तुझमें जान है।

सुन्दर है जग में सबसे, नाम भी न्यारा है
जहां जाति-भाषा से बढ़कर, देश-प्रेम की धारा है
जहां हर जुबां पर सर्वधर्म समभाव और जय हिंद का नारा है
निश्‍छल, पावन, प्रेम पुराना, वो भारत देश हमारा है !!!