तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड Oil and Natural Gas Corporation Limited (ONGC) – 17 जूनियर सलाहकार,सहयोगी सलाहकार Junior Consultant, Associate Consultant पद – अंतिम तिथि : 25-अक्टूबर-2023

तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड Oil and Natural Gas Corporation Limited (ONGC) – 17 जूनियर सलाहकार,सहयोगी सलाहकार Junior Consultant, Associate Consultant पद – अंतिम तिथि : 25-अक्टूबर-2023
संस्थान नाम:- तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड ONGC
पद का नाम:- जूनियर सलाहकार,सहयोगी सलाहकार
वेबसाइट:- https://ongcindia.com/

तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड ONGC द्वारा 17 जूनियर सलाहकार,सहयोगी सलाहकार के पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी किया गया है।


विज्ञापन संख्या :AMD /CONSLT-2023(2)

पद का विवरण :

पद का नाम : जूनियर सलाहकार,सहयोगी सलाहकार

पद की संख्या : 17 

वेतनमान :रु. 42,000 – 70,000/- प्रति माह

योग्यता : नियमानुसार 

आयु सीमा : 65 वर्ष

कार्यस्थल :  अहमदाबाद, गुजरात

आवेदन शुल्क : कोई आवेदन शुल्क नहीं।

आवेदन कैसे करें : ऑफलाइन 

संलग्नता के अन्य नियम और शर्तों में निम्नलिखित शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं:

i) वह निगम के नियमित/कार्यकाल कर्मचारी के लिए स्वीकार्य किसी भी अतिरिक्त लाभ/भत्ते/सुविधा/प्रोत्साहन आदि के लिए पात्र नहीं होगा।

ii) नियुक्त कर्मियों को अहमदाबाद में संचालित रिगों पर किसी भी चार्टर किराए/ओ एंड एम संचालित कार्य में शिफ्ट ड्यूटी/सामान्य शिफ्ट ड्यूटी में सक्षम व्यक्ति के रूप में काम करने की आवश्यकता होगी। वेल सर्विसेज प्रबंधन के विवेक पर ड्यूटी पैटर्न भी बदल सकता है। विश्राम अवधि खान नियमों के अनुरूप प्रदान की जाएगी।

iii) ओएनजीसी को बिना कोई कारण बताए किसी भी समय सगाई रद्द करने का अधिकार होगा। हालाँकि, सामान्य स्थिति में, किसी भी पक्ष की ओर से, बिना कोई कारण बताए, एक महीने का नोटिस देकर सगाई समाप्त की जा सकती है।

iv) नियुक्त कार्मिक के पास कोई वित्तीय शक्ति नहीं होगी।

v) नियुक्त कार्मिक को अहमदाबाद में रहने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी। उनकी सगाई के दौरान कोई बोर्डिंग और लॉजिंग सुविधा प्रदान नहीं की जाएगी vi) उन्हें इस संविदात्मक सगाई के आधार पर बाद में ओएनजीसी में नियमित रोजगार के लिए दावा करने का कोई अधिकार नहीं होगा।

vii) चयनित उम्मीदवार को सगाई की अवधि के लिए ओएनजीसी के साथ एक समझौते/अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा।

viii) इस अनुबंध के नियम और शर्तें कंपनी की नवीनतम नीति के आधार पर समय-समय पर परिवर्तन के अधीन होंगी। ओएनजीसी की नीति और दिशानिर्देश सभी के लिए बाध्यकारी होंगे।

ix) मासिक मानदेय का 80% के साथ-साथ वाहन और निवास पर कार्यालय के खर्चों की प्रतिपूर्ति मासिक आधार पर भुगतान की जाएगी। मासिक मानदेय का शेष 20% सगाई अवधि के अंत में और कार्यकाल या सेवानिवृत्ति की आयु पूरा होने पर प्रदर्शन के मूल्यांकन के बाद भुगतान किया जाएगा।

x) प्रतिपूर्ति के लिए मासिक आधार पर निवास पर कार्यालय के लिए परिवहन और खर्चों के लिए स्व-प्रमाणन प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

xi) प्रति माह अधिकतम ₹ 2000.00 तक मोबाइल बिल की प्रतिपूर्ति बिल/चालान जमा करने पर की जाएगी।

xii) भुगतान सगाई की अवधि के दौरान किए गए वास्तविक कर्तव्य के आधार पर होगा

चयन मानदंड :

निम्नलिखित पात्रता/चयन मानदंड प्रस्तावित किए गए हैं:

i) चयन के लिए उम्मीदवारों को अंक देने के लिए चयन बोर्ड निम्नलिखित चयन मानदंड अपनाएगा:-

ए) लिखित परीक्षा पेन पेपर प्रारूप में आयोजित की जाएगी। प्रश्न पत्र द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) होगा जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार-बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। 60 मिनट की अवधि में कुल 20 प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। प्रत्येक प्रश्न 4 अंक का होगा और गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

बी) लिखित परीक्षा में अर्हक अंक 28 (कुल अंकों में से 80) होंगे, यानी कुल अंकों का 35%। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और बातचीत/साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

ग) इंटरेक्शन/साक्षात्कार के लिए अर्हक अंक 12 (कुल अंक 20 में से) होंगे, यानी कुल अंकों का 60%।

घ) समग्र योग्यता के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को सगाई का प्रस्ताव जारी किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां :

ऑफलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि : 25 अक्टूबर  2023

ऑफ़लाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 08 नवंबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक(IMP link) :

विस्तार विज्ञापन लिंक क्लिक करे(Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे (Website)