रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस – Rail India Technical and Economic Service RITES Limited – 16 अपर महाप्रबंधक,संयुक्त महाप्रबंधक,वरिष्ठ उप महाप्रबंधक Additional General Manager, Joint General Manager, Senior Deputy General Manager और अन्य पद -अंतिम तिथि: 29-अक्टूबर-2023

रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस – Rail India Technical and Economic Service RITES Limited – 16  अपर महाप्रबंधक,संयुक्त महाप्रबंधक,वरिष्ठ उप महाप्रबंधक  Additional General Manager, Joint General Manager, Senior Deputy General Manager और अन्य पद -अंतिम तिथि: 29-अक्टूबर-2023
संस्थान नाम:- RITES ​​रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस
पद का नाम:- अपर महाप्रबंधक,संयुक्त महाप्रबंधक,वरिष्ठ उप महाप्रबंधक और अन्य
वेबसाइट:- https://www.rites.com/

RITES  ​​रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस द्वारा 16  अपर महाप्रबंधक,संयुक्त महाप्रबंधक,वरिष्ठ उप महाप्रबंधक और अन्य  के पद के लिए सरकार जॉब आवेदन आमंत्रित किए हैं।


पद का विवरण :

पद का नाम : अपर महाप्रबंधक,संयुक्त महाप्रबंधक,वरिष्ठ उप महाप्रबंधक और अन्य 

पद की संख्या : 06 वेतनमान : रु. 50,000 – 2,60,000/- प्रति माह

योग्यता :स्नातक डिग्री,  स्नातकोत्तर डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा :  55 वर्ष 

कार्यस्थल : गुरूग्राम, हरियाणा

आवेदन शुल्क :

सामान्य/ओबीसी उम्मीदवार: रु. 600/-

ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार: रु. 300/-

आवेदन कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RITES की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जो 12-08-2023 से 04-09 -2023 तक शुरू होगा।

1. आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि वे पद की आवश्यक शर्तों और आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

2. उपरोक्त निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को राइट्स वेबसाइट, http://www.rites.com के कैरियर अनुभाग में उपलब्ध पंजीकरण प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

3. ऑनलाइन आवेदन जमा करते समय; सिस्टम उम्मीदवार द्वारा भरे गए ऑनलाइन फॉर्म के शीर्ष पर ‘पंजीकरण संख्या’ उत्पन्न करेगा। इस “पंजीकरण संख्या” को नोट कर लें। और राइट्स लिमिटेड के साथ आगे के सभी संचार के लिए इसे उद्धृत करें।

4. आवश्यक विवरण भरते समय, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे “पहचान प्रमाण” का विवरण सावधानीपूर्वक और सही ढंग से भरें। उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे इसे नोट करें और समान पहचान प्रमाण की उपलब्धता सुनिश्चित करें क्योंकि चयन के बाद के चरणों (यदि कहा जाता है) में इसे मूल रूप में प्रस्तुत करना आवश्यक होगा।

5. “आवेदन पत्र भरें/संशोधित करें” के तहत आवश्यक विवरण भरने के बाद, उम्मीदवार को आवेदन जमा करना चाहिए।

6. उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे जमा किए गए आवेदन पत्र की एक प्रति अपने पास रखें और दस्तावेज़ सत्यापन/साक्षात्कार के समय इसे अपने साथ रखें।

7. पंजीकरण संख्या वाले ऑनलाइन आवेदन पत्र की एक प्रति मुद्रित, हस्ताक्षरित और दस्तावेज़ सत्यापन/साक्षात्कार के समय केवल ऊपर से नीचे दिए गए क्रम में निम्नलिखित दस्तावेजों की मूल प्रति के साथ स्वयं प्रमाणित फोटोकॉपी के साथ प्रस्तुत की जानी है:

एक। 1 पासपोर्ट साइज फोटो

बी। जन्मतिथि के प्रमाण के लिए हाई स्कूल प्रमाणपत्र

सी। शैक्षणिक और व्यावसायिक योग्यताओं के प्रमाण पत्र और सभी के अंकों का विवरण

सभी सेमेस्टर/वर्षों (दसवीं, बारहवीं, डिप्लोमा/स्नातक/स्नातकोत्तर) के लिए योग्यता

लागू)

डी। सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप में ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/ओबीसी प्रमाण पत्र। भारत का (यदि लागू हो)

इ। पहचान और पते का प्रमाण (पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड आदि)

एफ। पैन कार्ड

जी। आवेदन पत्र में दावा किए गए अनुभव की विभिन्न अवधियों का प्रमाण (यदि लागू हो)

एच। आपकी उम्मीदवारी के समर्थन में कोई अन्य दस्तावेज़

मैं। नवीनतम प्रारूप के अनुसार पीडब्ल्यूडी प्रमाणपत्र (यदि लागू हो)।

ध्यान दें: ऑनलाइन आवेदन जमा करने वाले सभी उम्मीदवारों को अनंतिम रूप से साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। पात्रता की जांच के लिए दस्तावेजों की विस्तृत जांच साक्षात्कार के दिन की जाएगी। केवल पात्र उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी।

8. कृपया अपने आवेदन में आपके द्वारा किए गए दावों के संबंध में अपने पिछले नियोक्ता से प्राप्त अनुभव प्रमाणपत्रों की प्रतियां संलग्न करें। वर्तमान रोजगार के संबंध में, पिछले महीनों की वेतन पर्चियों के साथ अनुभव प्रमाण पत्र/ज्वाइनिंग लेटर, या, फॉर्म 16 और अन्य दस्तावेज जो स्पष्ट रूप से नौकरी में आपकी निरंतरता को साबित करते हैं, संलग्न करना होगा। यदि आपका दावा आपके द्वारा प्रस्तुत किए गए सबूतों से स्थापित नहीं होता है; आपका आवेदन अस्वीकार किया जा सकता है। कृपया अपने दावों और आपके द्वारा प्रस्तुत प्रमाणपत्रों की सावधानीपूर्वक जांच करें। अपूर्ण आवेदन या अपर्याप्त सबूत के कारण आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। बाद के चरण में किसी भी दावे पर विचार नहीं किया जाएगा।

9. सामुदायिक प्रमाणपत्र (एससी/एसटी/ओबीसी) केवल भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप में होना चाहिए। भारत सरकार के निर्धारित प्रारूप में 12 महीने से अधिक पुराने प्रमाण पत्र (उम्मीदवार का “क्रीमी लेयर” से संबंधित नहीं होने का स्पष्ट उल्लेख) के साथ केंद्रीय सूची में शामिल ओबीसी उम्मीदवारों पर केवल ओबीसी के लिए आरक्षित पदों के लिए विचार किया जाएगा। ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र भी भारत सरकार के प्रारूप के अनुसार होना चाहिए।

10. दस्तावेजों की हार्ड कॉपी इस कार्यालय को डाक/कूरियर के माध्यम से नहीं भेजी जानी चाहिए। दस्तावेज़ केवल RITES पोर्टल पर अपलोड किए जाने हैं।

11. दस्तावेज़ सत्यापन/साक्षात्कार के समय उम्मीदवार को मूल प्रशंसापत्र/दस्तावेजों के साथ एक स्व-सत्यापित प्रति प्रस्तुत करनी होगी।

12. जिन उम्मीदवारों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है, लेकिन जिनका आवेदन सहायक दस्तावेजों के साथ नियत तिथि तक जमा नहीं किया गया है, उनकी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा। कंपनी आरक्षित रखती है

केवल उन्हीं आवेदनों पर विचार करने का अधिकार जो निर्धारित तिथि तक प्राप्त हों। राइट्स लिमिटेड किसी भी कारण से होने वाली देरी के लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेता है।

13. केवल पद के लिए आवेदन करने/दस्तावेज जमा करने/चयन में उपस्थित होने या अर्हता प्राप्त करने से उम्मीदवारों को चयन का दावा करने का कोई अधिकार नहीं मिल जाता है। यदि यह पाया जाता है कि कोई उम्मीदवार विज्ञापित पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करता है, तो उसकी उम्मीदवारी सरसरी तौर पर खारिज कर दी जाएगी।

14. उम्मीदवारों को एक रिक्ति के लिए केवल एक ही आवेदन जमा करना चाहिए और एक बार जमा किए गए आवेदनों में बदलाव नहीं किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए एक वैध ई-मेल आईडी आवश्यक है। RITES नहीं करेगा

उम्मीदवारों को भेजे गए किसी भी ई-मेल के बाउंस होने के लिए जिम्मेदार होंगे। हालाँकि, उम्मीदवार किसी भी संख्या में रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

15. उम्मीदवारों को अपनी उम्मीदवारी से संबंधित सभी विवरण प्रस्तुत करने होंगे। व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक योग्यता विवरण, अनुभव विवरण, श्रेणी आदि। इस संबंध में दमन, यदि कोई हो,

भविष्य की तारीख में इसका पता चलने पर उम्मीदवारी जब्त कर ली जाएगी।

16. यदि किसी उम्मीदवार द्वारा किया गया कोई भी दावा गलत पाया जाता है, तो उसकी उम्मीदवारी सरसरी तौर पर खारिज कर दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया : चयन  लिखित परीक्षा, साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की आरंभ तिथि: 09-अक्टूबर-2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 29-अक्टूबर-2023

साक्षात्कार की तिथि: 06 नवंबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक(IMP link) :-

विस्तृत विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे (Website)