सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड – Sutlej Jal Vidyut Nigam Limited SJVN – 16 फील्ड इंजीनियर ,फील्ड ऑफिसर, जूनियर फील्ड इंजीनियर पद – अंतिम तिथि : अंतिम तिथि : 14 नवम्बर 2023

सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड – Sutlej Jal Vidyut Nigam Limited SJVN – 16 फील्ड इंजीनियर ,फील्ड ऑफिसर, जूनियर फील्ड इंजीनियर  पद – अंतिम तिथि : अंतिम तिथि : 14 नवम्बर 2023
संस्थान नाम:- सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड (SJVN)
पद का नाम:- फील्ड इंजीनियर ,फील्ड ऑफिसर, जूनियर फील्ड इंजीनियर
वेबसाइट:- https://sjvn.nic.in/

सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड (SJVN) द्वारा 16   फील्ड इंजीनियर ,फील्ड ऑफिसर, जूनियर फील्ड इंजीनियर  के पद हेतु आवेदन आमंत्रित किए हैं।


विज्ञापन संख्या : 115/2023

पोस्ट का विवरण :

पद का नाम : फील्ड इंजीनियर ,फील्ड ऑफिसर, जूनियर फील्ड इंजीनियर

पद की संख्या : 16

वेतनमान :रु. 80,000 – 1,18,000/- प्रति माह

योग्यता : B.E/B.Tech,डिप्लोमा, MBA, स्नातक डिग्री, स्नातकोत्तर डिग्री(प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 30 वर्ष 

कार्यस्थान : शिमला, हिमाचल प्रदेश

आवेदन शुल्क :

जूनियर फील्ड इंजीनियर (IT)  पद : – 

सामान्य, EWS और  OBC उम्मीदवारों के लिए: रु. 300/-

फील्ड इंजीनियर/अधिकारी पद : –

सामान्य, EWS और  OBC उम्मीदवारों के लिए: रु. 600/-

SC/ST/PWD  उम्मीदवार:  छूट 

आवेदन कैसे करें : योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को एसजेवीएन की वेबसाइट: www.sjvn.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा और अपने आवेदन ऑनलाइन जमा करने होंगे। आवेदन का कोई अन्य माध्यम/मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा। वेबसाइट पर अपने आवेदन पंजीकृत करने से पहले, उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित होना चाहिए:

1. उम्मीदवारों के पास एक वैध व्यक्तिगत ई-मेल आईडी होनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह पूरी भर्ती प्रक्रिया के दौरान सक्रिय रहे। आवेदन क्रम संख्या, यूजर आईडी, पासवर्ड और अन्य सभी महत्वपूर्ण

संचार उसी पंजीकृत ई-मेल आईडी पर भेजा जाएगा (कृपया सुनिश्चित करें कि इस मेल बॉक्स पर भेजा गया ईमेल आपके जंक/स्पैम फ़ोल्डर में रीडायरेक्ट नहीं किया गया है)।

2. व्यक्तिगत विवरण और शैक्षिक योग्यता विवरण

3. अपलोड करने के लिए उम्मीदवारों के पास नवीनतम पासपोर्ट आकार के फोटोग्राफ की स्कैन की हुई कॉपी, साथ ही डिजिटल प्रारूप में हस्ताक्षर की फोटो (केवल .jpg या .jpeg फ़ाइल, 500 KB से कम आकार) होनी चाहिए।

आवेदन प्रपत्र.

4. सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को रुपये का गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क देना होगा। जूनियर फील्ड इंजीनियर (IT) के रूप में नियुक्ति के लिए 300/- + जीएसटी@18% और 600/- रुपये +फील्ड इंजीनियर/अधिकारी (आईटी/वास्तुकला/रणनीतिक प्रबंधन/अंतर्राष्ट्रीय व्यापार) के रूप में नियुक्ति के लिए जीएसटी@18% आवेदन शुल्क। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/ को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

5. उम्मीदवारों को स्पष्ट रूप से ध्यान देना चाहिए कि एसजेवीएन किसी भी स्थिति में आवेदन अपूर्ण होने, शुल्क प्राप्त न होने, आवेदन जमा न होने या उसकी प्राप्ति में किसी भी कारण से देरी के कारण आवेदन को अस्वीकार करने के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

चयन प्रक्रिया

फील्ड इंजीनियर (आईटी)/फील्ड ऑफिसर (आर्किटेक्चर)/फील्ड ऑफिसर (रणनीतिक प्रबंधन/अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय) के लिए: चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित टेस्ट/लिखित परीक्षा, उसके बाद समूह चर्चा और व्यक्तिगत साक्षात्कार शामिल हैं। सीबीटी/लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों का वेटेज 75%, ग्रुप डिस्कशन का वेटेज 10% और व्यक्तिगत साक्षात्कार का वेटेज 15% होगा।

जूनियर फील्ड इंजीनियर (आईटी) के लिए: चयन प्रक्रिया में केवल कंप्यूटर आधारित टेस्ट/लिखित परीक्षा शामिल है। अस्थायी रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षण केंद्र:

  फील्ड इंजीनियर (आईटी)/फील्ड ऑफिसर (आर्क)/फील्ड ऑफिसर (स्ट्रैटेजिक मैनेजमेंट/इंटरनेशनल बिजनेस) के पद के लिए, उम्मीदवारों को निम्नलिखित परीक्षा केंद्रों में से चयन करना होगा:

• नई दिल्ली

• चंडीगढ़

• देहरादून

• बिलासपुर/कांगड़ा/ऊना/सोलन/हमीरपुर/मंडी/शिमला

जबकि जूनियर फील्ड इंजीनियर (आईटी) के पद के लिए, उम्मीदवारों को निम्नलिखित परीक्षा केंद्रों में से चयन करना होगा:

• हिमाचल प्रदेश (बिलासपुर/कांगड़ा/ऊना/सोलन/हमीरपुर/मंडी/शिमला)

• चंडीगढ़

• मोहाली

• देहरादून

उम्मीदवारों को वरीयता-1 और वरीयता-2 परीक्षा केंद्रों के रूप में किन्हीं दो परीक्षा केंद्रों को चुनना होगा और बाद में किसी भी परिस्थिति में किसी भी बदलाव पर विचार नहीं किया जाएगा। हालाँकि, एसजेवीएन अधिकार सुरक्षित रखता है

किसी भी परीक्षा केंद्र को जोड़ने/हटाने और उम्मीदवारों को कोई भी केंद्र आवंटित करने के लिए।

कंप्यूटर आधारित टेस्ट: फील्ड इंजीनियर (आईटी) / फील्ड ऑफिसर (आर्क) / फील्ड ऑफिसर (स्ट्रैटेजिक मैनेजमेंट / इंटरनेशनल बिजनेस) के पद के लिए, परीक्षण दो भागों में होगा, भाग- I में प्रासंगिक के 120 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। अनुशासन और भाग- II में कार्यकारी योग्यता पर 30 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे।

जूनियर फील्ड इंजीनियर (आईटी) के पद के लिए, परीक्षा दो भागों में होगी, भाग-I में संबंधित अनुशासन के 70 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे और भाग-II में 30 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।

सामान्य योग्यता पर प्रश्न.

सीबीटी में न्यूनतम योग्यता अंक एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 40% और अन्य के लिए 50% होंगे।

महत्वपूर्ण तिथि :

आवेदन जमा करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रारंभिक तिथि : 25 अक्टूबर 2023

वेबसाइट के माध्यम से आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 14 नवम्बर 2023

महत्वपूर्ण लिंक(IMP Link) : 

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करें (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करें (Website)