सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ़ एडवांस कंप्यूटिंग (C-DAC) Center for Development of Advanced Computing (C-DAC) – 159 प्रोजेक्ट इंजीनियर, वरिष्ठ तकनीकी सहायक,तकनीकी सहायक, Project Engineer, Senior Technical Assistant, Technical Assistant और अन्य पद – अंतिम तिथि : 17-नवम्बर -2023

सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ़ एडवांस कंप्यूटिंग (C-DAC) Center for Development of Advanced Computing (C-DAC) – 159 प्रोजेक्ट इंजीनियर, वरिष्ठ तकनीकी सहायक,तकनीकी सहायक, Project Engineer, Senior Technical Assistant, Technical Assistant और अन्य  पद – अंतिम तिथि : 17-नवम्बर -2023
संस्थान नाम:- सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ़ एडवांस कंप्यूटिंग (C-DAC)
पद का नाम:- प्रोजेक्ट इंजीनियर, वरिष्ठ तकनीकी सहायक,तकनीकी सहायक,व्यवस्थापक कार्यकारी और अन्य
वेबसाइट:- https://www.cdac.in/

सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ़ एडवांस कंप्यूटिंग (C-DAC) द्वारा 159 प्रोजेक्ट इंजीनियर, वरिष्ठ तकनीकी सहायक, तकनीकी सहायक, व्यवस्थापक कार्यकारी और अन्य  रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।


पद का विवरण :

पद का नाम : प्रोजेक्ट इंजीनियर, वरिष्ठ तकनीकी सहायक,तकनीकी सहायक,व्यवस्थापक कार्यकारी और अन्य 

पद की संख्या : 159

वेतनमान : लेवल 5 से लेवल 7 

योग्यता : डिप्लोमा ,B.E/B. Tech. /MCA, MBA,स्नातकोत्तर (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 35 – 50 वर्ष

कार्यस्थल : बेंगलुरु, कर्नाटक

आवेदन शुल्क : 

अन्य उम्मीदवारों के लिए : रु. 590/-

SC/ST/PWD/महिला उम्मीदवारों के लिए : छूट 

आवेदन कैसे करें : 

  1. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले, उम्मीदवारों को सामान्य नियम और शर्तें ध्यान से पढ़नी चाहिए।
  2. उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन शुरू करने से पहले सभी पात्रता मापदंडों को पढ़ना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह पद के लिए पात्र है।
  3. उम्मीदवार के पास एक वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। जो चयन प्रक्रिया पूरी होने तक वैध एवं सक्रिय रहना चाहिए।
  4. ऑनलाइन आवेदन करते समय उम्मीदवार प्रत्येक पद के लिए दिए गए ‘आवेदन करें’ बटन पर क्लिक कर सकते हैं जिसके लिए वह आवेदन करना चाहते हैं।
  5. ऑनलाइन आवेदन पत्र में सभी विवरण उचित स्थानों पर भरें।
  6. ऑनलाइन आवेदन पत्र में सभी विवरण भरने के बाद ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।
  7. उम्मीदवारों को अपनी तस्वीर .jpg प्रारूप (400 केबी से अधिक नहीं) में स्कैन करनी चाहिए और अपलोड करने के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू करने से पहले इसे तैयार रखना चाहिए।
  8. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के साथ अपना अद्यतन पाठ्यक्रम जीवनवृत्त (केवल पीडीएफ, 1 एमबी से अधिक नहीं) और अपनाई गई नौकरी प्रोफ़ाइल का संक्षिप्त विवरण ((केवल पीडीएफ, 1 एमबी से अधिक नहीं)) अपलोड करना आवश्यक है।
  9. सिस्टम द्वारा एक अद्वितीय एप्लिकेशन नंबर जेनरेट किया जाएगा, कृपया भविष्य में संदर्भ और उपयोग के लिए इस एप्लिकेशन नंबर को नोट कर लें। उम्मीदवार अपने रिकॉर्ड के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति अपने पास रख सकते हैं।
  10. सी-डैक को कोई भी हार्ड कॉपी/मुद्रित आवेदन पत्र नहीं भेजा जाना चाहिए। अपूर्ण और त्रुटिपूर्ण भरे गए फॉर्म सीधे खारिज कर दिए जाएंगे और इस संबंध में किसी भी बाद के पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।
  11. सरकारी/पीएसयू/सरकारी में कार्यरत उम्मीदवार। स्वायत्त निकायों को भी पहले से ऑनलाइन आवेदन करना चाहिए और आवेदन पत्र का प्रिंट, विधिवत भरा और हस्ताक्षरित, उचित माध्यम से सी-डैक, बेंगलुरु के प्रबंधक (एचआरडी) को भेजा जाना चाहिए।
  12. जो लोग अपने आवेदन को उचित माध्यम से अग्रेषित नहीं कर रहे हैं, उन्हें लिखित परीक्षा के समय अपने वर्तमान नियोक्ता से ‘अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी)’ प्रस्तुत करना आवश्यक है, यदि ऐसा नहीं किया गया तो उन्हें परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

कोई अंतरिम पूछताछ या पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया:

  1. चयन का तरीका:  – चयन प्रक्रियाएं अर्थात। लिखित परीक्षा – परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी जिसमें अंग्रेजी, रीजनिंग, न्यूमेरिकल एबिलिटी और डोमेन नॉलेज आदि शामिल होंगे या विशिष्ट कार्यों/विषयों/साक्षात्कार के लिए या प्रबंधन द्वारा उचित समझे जाने पर तैनात किया जाएगा।
  2. निर्धारित योग्यता और अनुभव न्यूनतम आवश्यकताएं हैं और इनका होना स्वचालित रूप से उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और/या चयन प्रक्रियाओं के लिए बुलाए जाने का हकदार नहीं बनाता है। आगे की चयन प्रक्रिया के लिए शैक्षणिक रिकॉर्ड और ऑनलाइन आवेदन में दिए गए अन्य मापदंडों के आधार पर प्रारंभिक स्क्रीनिंग होगी।
  3. किसी भी पद के लिए आवेदकों की संख्या अधिक होने की स्थिति में, प्रबंधन अपने विवेक से न्यूनतम पात्रता मानदंड/कट-ऑफ सीमा बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित रखता है। उम्मीदवारों का चयन उनकी शैक्षणिक साख, अनुभव प्रोफ़ाइल, लिखित परीक्षा के अंक (यदि कोई हो), परीक्षण में प्रदर्शन और प्रबंधन द्वारा अपनाई गई और उपयुक्त समझी जाने वाली अन्य चयन प्रक्रियाओं/मापदंडों के आधार पर किया जाएगा।
  4. केवल नीचे उल्लिखित योग्यताओं आदि को पूरा करने से कोई उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए बुलाए जाने का हकदार नहीं हो जाता। जहां किसी विज्ञापन के जवाब में प्राप्त आवेदनों की संख्या बड़ी है, वहां संगठन के लिए चयन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए सभी उम्मीदवारों को बुलाना सुविधाजनक या संभव नहीं हो सकता है। संगठन विज्ञापन में निर्धारित न्यूनतम से अधिक योग्यता और अनुभव के आधार पर, चयन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या को उचित सीमा तक सीमित कर सकता है। इसलिए, उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में निर्धारित न्यूनतम योग्यता के अलावा सभी योग्यताएं और अनुभव प्रस्तुत करना चाहिए।
  5. प्रबंधन अपने विवेक से, प्रक्रिया के दौरान, किसी भी समय चयन प्रक्रिया को बदलने/संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। प्रबंधन का निर्णय अंतिम एवं बाध्यकारी होगा.

लिखित परीक्षा विवरण

  1. पेपर 150 अंकों का होगा (प्रति विषय 25 अंक और डोमेन के लिए 50 अंक) और कुल अवधि 120 मिनट होगी।
  2. जिन अभ्यर्थियों को न्यूनतम 40% अंक (अनुभागवार 30%) और कुल मिलाकर 40% अंक मिलेंगे, वे चयन के लिए योग्यता सूची के आधार पर अर्हता प्राप्त करेंगे।
  3. उपरोक्त पद के लिए कोई साक्षात्कार आयोजित नहीं किया जाएगा।
  4. अंतिम चयन के लिए लिखित परीक्षा के अंकों पर विचार किया जाएगा।
  5. डोमेन ज्ञान में प्राप्त अंकों को वेटेज दिया जाएगा।
  6. निम्नलिखित पाठ्यक्रम को कवर करने वाला प्रश्न पत्र (केवल वस्तुनिष्ठ)।

एस एंड टी के लिए पेपर सिलेबस

धारा निशान
तार्किक विचार 25
सामान्य ज्ञान 25
अंग्रेज़ी 25
संख्यात्मक क्षमता 25
डोमेन की जानकारी 50

महत्वपूर्ण तिथियां :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 28-अक्टूबर -2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 17-नवम्बर -2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP Links) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे(Details)

सरकारी वेबसाइट लिंक क्लिक करे(Website)