हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग – Himachal Pradesh Public Service Commission HPPSC – 08 सहायक पर्यावरण अभियंता Assistant Environmental Engineer पद – अंतिम तिथि: 30-नवंबर-2023

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग – Himachal Pradesh Public Service Commission HPPSC – 08  सहायक पर्यावरण अभियंता Assistant Environmental Engineer पद – अंतिम तिथि: 30-नवंबर-2023
संस्थान नाम:- हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग HPPSC
पद का नाम:- सहायक पर्यावरण अभियंता
वेबसाइट:- http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc/

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग HPPSC के अंतर्गत 08  सहायक पर्यावरण अभियंता पद के  लिए आवेदन आमंत्रित करती है।


विज्ञापन संख्या : 20/11-2023

पद का विवरण :-

पद का नाम  :  सहायक पर्यावरण अभियंता

पद की संख्या : 08 वेतनमान :-लेवल -18 (Rs. 56100 -177500)

शैक्षिणिक योग्यता : स्नातक डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 18 -45 वर्ष 

कार्यस्थल : शिमला, हिमाचल प्रदेश

आवेदन शुल्क :-

सामान्य उम्मीदवार: रुपये। 400/-

HP उम्मीदवारों के SC/ ST/ OBC (BPL)/ EWS (BPL) : रुपये। 100/-

हिमाचल प्रदेश की महिला / PWD// भूतपूर्व सैनिक :  छूट

आवेदन कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार HPPSC की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर 03-11-2023 से 30-11 -2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) भरने के लिए विस्तृत निर्देश आयोग की वेबसाइट यानी “http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc” पर उपलब्ध हैं।

1. इच्छुक/योग्य उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट यानी http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे और सीधे खारिज कर दिए जाएंगे।

2. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc) पर जाएं और होम पेज पर “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें। खुले हुए पृष्ठ पर उम्मीदवार “परीक्षाओं के लिए एक बार पंजीकरण (ओटीआर)” लिंक पर क्लिक करेंगे और खुले पृष्ठ पर पंजीकरण करेंगे और यदि पहले से पंजीकृत नहीं हैं तो “नया पंजीकरण” पर क्लिक करके अपना प्रोफ़ाइल बनाएंगे। पंजीकरण के बाद या यदि पहले से पंजीकृत है तो उम्मीदवार को ओटीआर पेज में अपने खाते में लॉग इन करना होगा, एक बार लॉग इन करने के बाद, लाइव विज्ञापनों की सूची उम्मीदवार को डैशबोर्ड पर प्रदर्शित की जाएगी। उम्मीदवार किसी विशेष पद के लिए इस पोर्टल के माध्यम से ही आवेदन करेंगे। विज्ञापन के अनुसार अपेक्षित दस्तावेज अपलोड करने के बाद ही उम्मीदवार का आवेदन जमा किया जाएगा। आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवार को एक वचन/घोषणा देनी होगी कि:- “यह प्रमाणित किया जाता है कि मैंने अपलोड किए गए सभी अपेक्षित दस्तावेजों के पूर्वावलोकन की जांच कर ली है और मैं संतुष्ट हूं कि दस्तावेज सुपाठ्य, पठनीय और सत्य हैं। मैं अपलोड किए गए दस्तावेजों के न पढ़ने योग्य/स्कैनिंग की खराब गुणवत्ता के एकमात्र कारणों के आधार पर अपनी उम्मीदवारी की अस्वीकृति पर आपत्ति नहीं जताऊंगा।”

3. ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवारों को कोई भी दस्तावेज जमा करने का कोई और अवसर नहीं दिया जाएगा।

4. ऑनलाइन मोड में जमा किया गया आवेदन शुल्क भुगतान स्वीकार होने और शुल्क आयोग के खाते में जमा होने के बाद ही सफलतापूर्वक जमा किया गया माना जाएगा।

5. एक बार जमा किए गए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) को एचपीपीएससी (व्यवसाय की प्रक्रिया और लेनदेन) नियम, 2023 के नियम 5 (iv) में निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार श्रेणी में बदलाव के अलावा किसी भी बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।

6. स्कैन किए गए नवीनतम फोटोग्राफ या हस्ताक्षर के बिना आवेदन सीधे खारिज कर दिया जाएगा

चयन प्रक्रिया : चयन प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा, साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ  :-

ऑनलाइन आवेदन करने की आरंभ तिथि: 03-नवंबर-2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30-नवंबर-2023

आवेदन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि: 30-नवंबर-2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP Links) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे(Details)

 

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link)

सरकारी वेबसाइट लिंक क्लिक करे(Website)