अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल – All India Institute of Medical Sciences AIIMS Bhopal – 357 हॉस्पिटल अटेंडेंट ग्रेड III, लैब अटेंडेंट ग्रेड II, फार्मासिस्ट ग्रेड II,वायरमैन और अन्य पद – अंतिम तिथि : 20-नवंबर-2023

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल – All India Institute of Medical Sciences AIIMS Bhopal – 357 हॉस्पिटल अटेंडेंट ग्रेड III, लैब अटेंडेंट ग्रेड II, फार्मासिस्ट ग्रेड II,वायरमैन और अन्य   पद –  अंतिम तिथि : 20-नवंबर-2023
संस्थान नाम:- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल
पद का नाम:- हॉस्पिटल अटेंडेंट ग्रेड III, लैब अटेंडेंट ग्रेड II, फार्मासिस्ट ग्रेड II,वायरमैन और अन्य
वेबसाइट:- https://aiimsbhopal.edu.in/

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल द्वारा 357 हॉस्पिटल अटेंडेंट ग्रेड III, लैब अटेंडेंट ग्रेड II, फार्मासिस्ट ग्रेड II,वायरमैन और अन्य  पद रिक्ति 2023 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।


विज्ञापन संख्या :ADM-2(3)/AIIMSBhopal/RC/2023/02

पद का विवरण :

पद का नाम : हॉस्पिटल अटेंडेंट ग्रेड III, लैब अटेंडेंट ग्रेड II, फार्मासिस्ट ग्रेड II,वायरमैन और अन्य 

पद की संख्या : 357

 

 

वेतनमान – लेवल-1  से लेवल-5 

आयु सीमा : 18-40 वर्ष

शैक्षणिक योग्यता :10वीं,  ITI,12वीं, डिप्लोमा, B.Sc,स्नातक डिग्री,  स्नातकोत्तर डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आवेदन शुल्क :

सामान्य, OBC, EWS उम्मीदवार: रु. 1,200/-

SC, ST, PwBD उम्मीदवार: रु। 600/-

कार्यस्थल : भोपाल, मध्य प्रदेश

आवेदन कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर 27-10-2023 से 20-11-2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

.ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया:

1. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए, उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित उपलब्ध होना चाहिए:- (ए) वैध ई-मेल आईडी। (बी) उम्मीदवार की स्कैन की गई पासपोर्ट आकार की तस्वीर (जेपीईजी/जेपीजी प्रारूप में)। (सी) उम्मीदवार के स्कैन किए गए हस्ताक्षर (जेपीईजी/जेपीजी प्रारूप में)। (डी) यदि लागू हो तो आवेदन शुल्क के भुगतान के लिए ऑनलाइन भुगतान विकल्प।

2. अभ्यर्थियों को एम्स भोपाल की वेबसाइट www.aiimsbhopal.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार या सरसरी तौर पर खारिज नहीं किया जाएगा। 3. उम्मीदवारों को एम्स भोपाल की वेबसाइट (www.aiimsbhopal.edu.in) पर दिए गए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल/वेब-लिंक पर जाना होगा, खुद को पंजीकृत करना होगा और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए आवेदन पोर्टल पर दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा।

4. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र के सभी फ़ील्ड सही ढंग से भरने होंगे। उम्मीदवार द्वारा सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन में दर्ज किए गए विवरण को सही करने का कोई प्रावधान नहीं है। इसलिए, बाद के चरण में किसी भी जानकारी में बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

  5. जो उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन पत्र में अपनी प्राथमिकताएं दर्शानी होंगी और उन्हें केवल ऑनलाइन/डिजिटल मोड में प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को उनकी पसंदीदा पद की सूची में दर्शाए गए पदों के अलावा अन्य पदों के लिए विचार नहीं किया जाएगा। एक बार सबमिट करने के बाद वरीयता क्रम को बदला नहीं जा सकता।

6. यदि किसी विशेष पद के लिए किसी उम्मीदवार से कई ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त होते हैं, तो आवेदन शुल्क के सफल भुगतान सहित अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति के अधीन उच्च “आवेदन संख्या” वाले ऑनलाइन आवेदन पर आगे की प्रक्रिया के लिए विचार किया जाएगा। ऐसे मामलों में, एक “आवेदन संख्या” के लिए भुगतान किया गया शुल्क किसी अन्य “आवेदन संख्या” के विरुद्ध समायोजित नहीं किया जाएगा।

7. ऑनलाइन आवेदन करते समय, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑनलाइन आवेदन पत्र के पूर्वावलोकन में उनकी फोटो और हस्ताक्षर स्पष्ट रूप से दिखाई दें। यदि फोटो/हस्ताक्षर पूर्वावलोकन में स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं देता है तो इसका मतलब है कि फोटो/हस्ताक्षर की छवि फ़ाइल दिए गए विनिर्देशों के अनुरूप नहीं है। इससे आवेदन अस्वीकृत हो सकता है। इसलिए, उम्मीदवारों को छवि की विशिष्टताओं का पालन करने की सलाह दी जाती है

चयन प्रक्रिया : 

(ए) कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी):

1. सीबीटी अनुभाग-IV में बताए गए तरीके से आयोजित किया जाएगा।

2. यदि लागू हो तो सीबीटी उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को कौशल परीक्षा से गुजरना होगा। स्किल टेस्ट क्वालिफाइंग प्रकृति का होगा।

3. कौशल परीक्षण की तारीख और विवरण उचित समय पर एम्स भोपाल की वेबसाइट पर अधिसूचित किया जाएगा।

4. परिणाम योग्यता के क्रम में सीबीटी में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया जाएगा, यदि लागू हो तो कौशल परीक्षा उत्तीर्ण करने के अधीन। योग्यता के क्रम में आने वाले उम्मीदवार दस्तावेज़ सत्यापन के अधीन होंगे।

(बी) दस्तावेज़ सत्यापन: योग्यता के क्रम में उम्मीदवारों के मूल दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। सीबीटी के परिणाम घोषित होने के बाद दस्तावेज़ सत्यापन की तारीख और विवरण एम्स भोपाल की वेबसाइट पर अधिसूचित किया जाएगा। फिर बहुत से उम्मीदवारों को पदों की संख्या के आधार पर 1:3 के अनुपात में दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

(सी) परिणाम की अंतिम अधिसूचना: दस्तावेज़ सत्यापन के चरण के बाद चयनित और प्रतीक्षासूची वाले उम्मीदवारों की सूची एम्स, भोपाल की वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि : 27-अक्टूबर -2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 20-नवंबर-2023

महत्वपूर्ण लिंक(IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करें(Details)

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link)

विभागीय लिंक क्लिक करें(Website)