अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर पटना – All India Institute of Medical Sciences AIIMS Deoghar – 91 सहायक प्रशासनिक अधिकारी,प्रयोगशाला तकनीशियन,हॉस्पिटल अटेंडेंट ग्रेड-III,कनिष्ठ अभियंता Assistant Administrative Officer, Laboratory Technician, Hospital Attendant Grade-III, Junior Engineer और अन्य पद -अंतिम तिथि: 16-नवंबर-2023

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर पटना – All India Institute of Medical Sciences AIIMS Deoghar –  91 सहायक प्रशासनिक अधिकारी,प्रयोगशाला तकनीशियन,हॉस्पिटल अटेंडेंट ग्रेड-III,कनिष्ठ अभियंता   Assistant Administrative Officer, Laboratory Technician, Hospital Attendant Grade-III, Junior Engineer और अन्य  पद -अंतिम तिथि: 16-नवंबर-2023
संस्थान नाम:- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS देवघर
पद का नाम:- ग्रुप बी और सी
वेबसाइट:- https://aiimspatna.edu.in/

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS देवघर द्वारा 91 सहायक प्रशासनिक अधिकारी,लाइब्रेरियन ग्रेड- I,प्रयोगशाला तकनीशियन,हॉस्पिटल अटेंडेंट ग्रेड-III,कनिष्ठ अभियंता और अन्य पदों  के रिक्ति 2023 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।


विज्ञापन संख्या : AIIMS/DEOGHAR/DR/NON-FACULTY/01/2023/01

पद का विवरण :

पद का नाम : ग्रुप बी और सी

पद की संख्या : 91

वेतनमान – रु. 18,000 – 1,42,400/- प्रति माह

शैक्षणिक योग्यता : 10वीं, 12वीं, डिप्लोमा, BE/B.Tech, स्नातक डिग्री, स्नातकोत्तर डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आवेदन शुल्क :

सामान्य, ओबीसी उम्मीदवार: रु. 1,500/-

एससी/एसटी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार: रु. 1,200/-

PwBD, महिला उम्मीदवार:  छूट

आयु सीमा : 18 – 45 वर्ष

कार्यस्थल : देवघर, झारखंड

आवेदन कैसे करें : 

1. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों के पास होना चाहिए

निम्नलिखित उनके पास आसानी से उपलब्ध है (अनुलग्नक-III में भी संलग्न):-

(ए) वैध ई-मेल आईडी।

(बी) उम्मीदवार की स्कैन की गई पासपोर्ट आकार की तस्वीर (जेपीईजी/जेपीजी प्रारूप में)।

(सी) उम्मीदवार के स्कैन किए गए हस्ताक्षर (जेपीईजी/जेपीजी प्रारूप में)।

(डी) यदि लागू हो तो आवेदन शुल्क के भुगतान के लिए ऑनलाइन भुगतान विकल्प।

(ई) विज्ञापन के अनुसार कोई अन्य आवश्यकता।

2. उम्मीदवारों को एम्स देवघर की वेबसाइट https://aiimsdeoघर.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे और सीधे तौर पर खारिज कर दिए जाएंगे।

3. उम्मीदवारों को एम्स देवघर की वेबसाइट https://aiimsdeoघर.edu.in पर दिए गए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल/वेबलिंक पर जाना होगा, खुद को पंजीकृत करना होगा और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए आवेदन पोर्टल पर दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा।

4. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र के सभी फ़ील्ड सही ढंग से भरने होंगे। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद विवरण को सही करने का कोई प्रावधान नहीं है। बाद के चरण में किसी भी जानकारी में बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

5. जो अभ्यर्थी इससे अधिक के लिए आवेदन करना चाहते हैं

प्रत्येक पद के लिए अलग से आवेदन करना होगा और प्रत्येक पद के लिए लागू शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन/डिजिटल मोड में करना होगा।

6. केवल एक ही ऑनलाइन आवेदन करने की अनुमति है

किसी विशेष पद के लिए उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत किया गया। एकाधिक के मामले में

  उम्मीदवार के ऑनलाइन आवेदन, उच्च “आवेदन संख्या” वाले ऑनलाइन आवेदन पर आवेदन शुल्क के सफल भुगतान सहित अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति के अधीन आगे की प्रक्रिया के लिए विचार किया जाएगा। ऐसे मामलों में, एक “आवेदन संख्या” के लिए भुगतान किया गया शुल्क किसी अन्य “आवेदन संख्या” के विरुद्ध समायोजित नहीं किया जाएगा।

7. ऑनलाइन आवेदन करते समय उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑनलाइन आवेदन पत्र के पूर्वावलोकन में उनकी फोटो और हस्ताक्षर स्पष्ट रूप से दिखाई दें। यदि पूर्वावलोकन में फोटो/हस्ताक्षर स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहा है तो इसका मतलब है कि फोटो या/और हस्ताक्षर की छवि फ़ाइल दिए गए विनिर्देशों के अनुसार नहीं है। इससे आवेदन अस्वीकृत हो जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों को छवि की विशिष्टताओं का पालन करने की सलाह दी जाती है।

8. ऑनलाइन आवेदन में अपलोड किए जाने वाले उम्मीदवार के फोटोग्राफ और हस्ताक्षर की विशिष्टताएं इस विज्ञापन के अनुबंध III में दिए गए विनिर्देशों के अनुसार होनी चाहिए:

चयन प्रक्रिया : ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ पदों के लिए, चयन का तरीका योग्यता के क्रम में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में उम्मीदवार के प्रदर्शन और दस्तावेज़ सत्यापन के दौरान उम्मीदवारों द्वारा पात्रता मानदंडों को पूरा करने के आधार पर किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की आरंभ तिथि: 27-अक्टूबर -2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 16-नवंबर-2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP Links) :

विज्ञापन और आवेदन पत्र लिंक क्लिक करे(Details)

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link)

https://ibpsonline.ibps.in/aiimsdsep23/

(Copy the link and open it in your browser)

सरकारी वेबसाइट लिंक क्लिक करे(Website)