अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS कल्याणी All India Institute Of Medical Science AIIMS Kalyani – 96 सीनियर रेजिडेंट Senior Resident पद – साक्षात्कार तिथि : 09-नवंबर-2023 से 10 नवंबर 2023

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS कल्याणी All India Institute Of Medical Science AIIMS Kalyani – 96  सीनियर रेजिडेंट Senior Resident	 पद – साक्षात्कार तिथि :  09-नवंबर-2023 से  10 नवंबर 2023
संस्थान नाम:- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान कल्याणी (AIIMS कल्याणी)
पद का नाम:- सीनियर रेजिडेंट
वेबसाइट:- https://aiimskalyani.edu.in/

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान कल्याणी (AIIMS कल्याणी) द्वारा 96  सीनियर रेजिडेंट के रिक्त पदों के लिए भारतीय नागरिको को आवेदन आमंत्रित किए हैं.


पद का विवरण :

पद का नाम  :  सीनियर रेजिडेंट

पद की संख्या : 96

वेतनमान :रु. 15,600 – 39,100/- प्रति माह

योग्यता :  MD, MS, DNB,स्नातक डिग्री, स्नातकोत्तर डिग्री, (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 45 वर्ष 

कार्यस्थल : कल्याणी, पश्चिम बंगाल

आवेदन शुल्क :

अनारक्षित/ओबीसी उम्मीदवार: रु. 1,000/-

एससी/एसटी उम्मीदवार:  छूट

आवेदन कैसे करें : ऑनलाइन

1. सभी पदों पर कल्याणी (पश्चिम बंगाल) में समान स्थिति वाले केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए स्वीकार्य सामान्य भत्ते हैं।

2. सभी प्रकार से पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक आवेदक साक्षात्कार के दिन अपना आवेदन आयु, शैक्षिक योग्यता, शिक्षण/ के आवश्यक मानदंडों को पूरा करने के समर्थन में प्रमाण पत्र/दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियों के साथ संलग्न निर्धारित प्रारूप में ला सकते हैं। अनुसंधान अनुभव आदि

3. इस विज्ञापन के अनुसार आवेदन करने वाले आवेदकों को आवेदित पद के लिए अपनी पात्रता के संबंध में संतुष्ट होना चाहिए। उन्हें संस्थान की वेबसाइट पर इस अधिसूचना के प्रकाशन की तिथि तक पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा, अन्यथा उनका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।

4. यदि कोई उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उसे संलग्न फॉर्म अलग से भरना होगा और लागू आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

7. किसी भी आरक्षित श्रेणी के पद के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवार। एससी/एसटी/ओबीसी/ओएच पर विचार निर्धारित प्रारूप पर उपयुक्त/सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी जाति/ओएच प्रमाण पत्र के अधीन किया जाएगा। प्रमाणपत्र में समुदाय का स्पष्ट एवं सुपाठ्य उल्लेख होना चाहिए।

ओबीसी उम्मीदवार की पात्रता भारत सरकार की केंद्रीय सूची में शामिल जाति पर आधारित होगी। ओबीसी उम्मीदवार क्रीमी लेयर से संबंधित नहीं होने चाहिए और उनकी उप-जाति ओबीसी की केंद्रीय सूची में प्रविष्टियों से मेल खानी चाहिए, ऐसा न करने पर उनकी उम्मीदवारी पर लागू आरक्षित श्रेणी के किसी भी पद के तहत विचार नहीं किया जाएगा।

8. केवल ऐसे व्यक्ति ही सेवा/पदों में ओएच कोटा के तहत आरक्षण के पात्र होंगे जो कम से कम 40% शारीरिक विकलांगता से पीड़ित हों। जो व्यक्ति आरक्षण का लाभ लेना चाहता है, उसे निर्धारित प्रारूप में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी विकलांगता प्रमाण पत्र जमा करना होगा।

9. उम्मीदवारों को सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा। उनके पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त शैक्षणिक योग्यता और अनुभव होना चाहिए। भारत की। यदि यह पाया जाता है कि उनकी शैक्षणिक योग्यता या अनुभव सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है तो उनकी उम्मीदवारी किसी भी स्तर पर रद्द कर दी जाएगी। भारत की।

10. सीनियर रेजिडेंट का पद केंद्रीय रेजीडेंसी योजना के प्रावधान के अनुसार विनियमित किया जाएगा और सीसीएस (अस्थायी सेवा) नियमों द्वारा शासित होगा।

11. योग्यताएं और अनुभव: सक्षम प्राधिकारी की पूर्व मंजूरी के साथ चयन समिति के विवेक पर असाधारण मामलों में निर्धारित योग्यताओं और अनुभवों में छूट दी जा सकती है। अनुभव को संस्थान की वेबसाइट पर इस अधिसूचना के प्रकाशन की तिथि तक गिना जाएगा।

12. चयन का तरीका:- रिपोर्टिंग के आधार पर, उम्मीदवारों के आवेदन और आवश्यक दस्तावेजों का सत्यापन करने के बाद साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन केवल इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर होगा.

13. चयन प्रक्रिया:- i) उम्मीदवार सूचीबद्ध विभागों में से एक से अधिक पदों के लिए आवेदन कर सकता है।

ii) सभी श्रेणियों यानी यूआर/ओबीसी/एससी/एसटी के लिए मेरिट सूची (चयनित और प्रतीक्षा सूची) व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर तैयार की जाएगी।

iii) कोई भी रिक्ति इस चयन में चयनित उम्मीदवारों द्वारा शामिल न होने या उम्मीदवारों के इस्तीफे के कारण उत्पन्न होती है; प्रतीक्षा सूची के उम्मीदवारों को योग्यता के अनुसार पद की पेशकश की जाएगी। सभी आवेदकों को तेज़ संचार के लिए फ़ोन नंबर और ई-मेल प्रदान करना होगा।

iv) योग्यता/अनुभव/आयु/आदि। संस्थान की वेबसाइट पर इस अधिसूचना को प्रकाशित करने की तिथि तक गिना जाएगा

v) अंतिम परिणाम वेबसाइट यानी www पर प्रदर्शित किया जाएगा। aiimskalani.edu.in.

14. साक्षात्कार स्थल: साक्षात्कार एम्स के प्रशासनिक भवन, प्रथम तल, समिति कक्ष, कल्याणी, पिन – 741245 पर आयोजित किए जाएंगे। साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए कोई टीए/डीए/आवास का भुगतान नहीं किया जाएगा।

14. साक्षात्कार स्थल: साक्षात्कार एम्स के प्रशासनिक भवन, प्रथम तल, समिति कक्ष, कल्याणी, पिन – 741245 पर आयोजित किए जाएंगे। साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए कोई टीए/डीए/आवास का भुगतान नहीं किया जाएगा।

15. आवेदन शुल्क: रु. 1,000/- (केवल एक हजार रूपये)।

1) अनारक्षित/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000/- रुपये है। उम्मीदवारों को नीचे दिए गए बैंक विवरण के अनुसार “एम्स कल्याणी आंतरिक संसाधन खाता” के पक्ष में एनईएफटी के माध्यम से निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

शीर्षक नाम – एम्स कल्याणी आंतरिक संसाधन खाता

खाता संख्या-41277688529

आईएफएस नंबर- एसबीआईएन 0063963

बैंक का नाम- भारतीय स्टेट बैंक

शाखा – एम्स, कल्याणी शाखा

2) एक बार जमा किया गया आवेदन शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

3) किसी भी समुदाय के एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं।

4) निर्धारित शुल्क के बिना आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा और सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

16. पहले से ही सेवारत आवेदकों को साक्षात्कार के समय अपने वर्तमान नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा। हालाँकि, उन्हें पद के लिए आवेदन करते समय अपने नियोक्ता से पूर्व अनुमति लेनी होगी।

17. एम्स, कल्याणी का निर्णय अंतिम है: पात्रता, आवेदनों की स्वीकृति या अस्वीकृति, गलत जानकारी के लिए जुर्माना, चयन का तरीका, चयन और चयनित उम्मीदवारों को पदों के आवंटन से संबंधित सभी मामलों में एम्स, कल्याणी के सक्षम प्राधिकारी का निर्णय अंतिम है। यह उम्मीदवारों के लिए अंतिम और बाध्यकारी होगा और इस संबंध में किसी भी पूछताछ/पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

18. विज्ञापन का कोई भी शुद्धिपत्र या संशोधन या इस भर्ती के संबंध में कोई अन्य जानकारी एम्स, कल्याणी की आधिकारिक वेबसाइट पर उचित समय पर ही पोस्ट की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में अद्यतन जानकारी के लिए नियमित रूप से वेबसाइट देखते रहें।

19. जो उम्मीदवार सगाई की पेशकश जारी होने की तारीख से एक महीने के भीतर शामिल हो सकते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को समय-समय पर चयन प्रक्रिया के बारे में विभिन्न अपडेट प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से हमारी वेबसाइट यानी WWW.AIIMSKALYANI.EDU.IN पर जाने की सलाह दी जाती है। एम्स कल्याणी के सीनियर रेजिडेंट (गैर-शैक्षणिक) का पद।

चयन प्रक्रिया : चयन साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

साक्षात्कार तिथि :  09-नवंबर-2023 से  10 नवंबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP Link) :

विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे (Website)