असम सरकार राज्य स्तरीय भर्ती आयोग Assam Government State Level Recruitment Commission – 7,600 ग्रेड III Class-lII पद – अंतिम तिथि : 29 दिसम्बर 2023

असम सरकार राज्य स्तरीय भर्ती आयोग Assam Government State Level Recruitment Commission –  7,600 ग्रेड III Class-lII पद –  अंतिम तिथि : 29 दिसम्बर 2023
संस्थान नाम:- असम प्रशासनिक स्टाफ कॉलेज, जवाहरनगर, खानापारा, गुवाहाटी
पद का नाम:- ग्रेड III
वेबसाइट:- https://assam.gov.in/

असम सरकार राज्य स्तरीय भर्ती आयोग/असम प्रशासनिक स्टाफ कॉलेज, जवाहरनगर, खानापारा, गुवाहाटी द्वारा 7,600 ग्रेड III के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है.


विज्ञापन संख्या : SLRC-G-III/91/Advertisement/2023/2

पद का विवरण :

पद का नाम : ग्रेड III

पद की संख्या : 7,600

वेतनमान : नियमानुसार 

योग्यता : HSSLC,डिप्लोमा,स्नातक डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 18 – 40 वर्ष 

कार्यस्थल : असम

आवेदन शुल्क : कोई आवेदन शुल्क नहीं

आवेदन कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार SEBA की आधिकारिक वेबसाइट साइट.sebaonline.org पर 10-11-2023 से 29-दिसंबर-2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया  : 

उम्मीदवारों को निर्धारित प्रपत्र में केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना आवश्यक है। आवेदन जमा करने के लिए किसी अन्य माध्यम की अनुमति नहीं है।

i) निर्धारित ऑनलाइन फॉर्म भरने के निर्देश वेबसाइट www.sebaonline,Org के साथ-साथ असम सरकार की आधिकारिक वेबसाइट यानी https://assam,gov.in/ पर 10 नवंबर, 2023 से उपलब्ध होंगे।

ii) आवेदन 10 नवंबर, 2023 से 29 दिसंबर, 2023 तक प्राप्त किए जाएंगे।

iii) उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन में वे सभी फ़ील्ड भरने चाहिए जिन्हें अनिवार्य के रूप में चिह्नित किया गया है।

iv) उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करते समय सावधान रहना चाहिए। एक बार ऑनलाइन

V) ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद, उम्मीदवार को उनके जमा किए गए आवेदन के लिए एक अद्वितीय नंबर मिलेगा और भविष्य के सभी संदर्भों के लिए उस अद्वितीय नंबर का उपयोग किया जाएगा।

vi) उम्मीदवार यह भी ध्यान रखें कि तकनीकी समस्या के कारण ऑनलाइन आवेदन जमा करने में किसी भी चूक के लिए आयोग जिम्मेदार नहीं होगा। 

vii) परीक्षा में भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र एसईबीए की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे। इसके लिए तारीख और समय बाद में सूचित किया जाएगा।

6. चयन प्रक्रिया :

विभिन्न श्रेणियों के पदों के लिए चयन मानदंड और परीक्षा का तरीका उचित समय पर सूचित किया जाएगा। हालाँकि, लिखित परीक्षा के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कौशल परीक्षा देनी होगी। कंप्यूटर/आशुलिपि/ड्राइविंग कौशल परीक्षण आदि।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सभी मूल प्रशंसापत्र यानी आयु प्रमाण प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के मामले में), शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र, कंप्यूटर दक्षता प्रमाण पत्र (जैसा लागू हो), विकलांगता प्रमाण पत्र (पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में) और घोषणा पत्र लाना होगा। असम लोक सेवा (सीधी भर्ती में छोटे परिवार के नामांकन का आवेदन) नियम, 2019 के नियम 5(1) के तहत फॉर्म- “ए” में, जैसा कि बाद में अधिसूचित किए जाने वाले समय पर सत्यापन के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध है।

महत्वपूर्ण तिथियां :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 10 नवम्बर 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 29 दिसम्बर 2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP Links) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे(Details)

सरकारी वेबसाइट लिंक क्लिक करे(Website)