तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) Tamil Nadu Public Service Commission (TNPSC) -18 छात्रावास अधीक्षक और शारीरिक प्रशिक्षण अधिकारी Hostel Superintendent and Physical Training Officer पद – अंतिम तिथि : 16 नवंबर-2023

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) Tamil Nadu Public Service Commission (TNPSC) -18   छात्रावास अधीक्षक और शारीरिक प्रशिक्षण अधिकारी Hostel Superintendent and Physical Training Officer   पद – अंतिम तिथि : 16 नवंबर-2023
संस्थान नाम:- तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC)
पद का नाम:- छात्रावास अधीक्षक और शारीरिक प्रशिक्षण अधिकारी
वेबसाइट:- https://tnpsc.gov.in/

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) ने 18 कार्यकारी अधिकारी रिक्तियों के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।


विज्ञापन संख्या : 24/2023 

पद का विवरण :

पद का नाम :  छात्रावास अधीक्षक और शारीरिक प्रशिक्षण अधिकारी

पद की संख्या : 18

वेतनमान : रु.35,400 -1,30,400/-(Level-11) प्रति माह

शैक्षिक योग्यता : डिप्लोमा (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 18  –27 वर्ष

कार्यस्थल : तमिलनाडु

आवेदन शुल्क :

पंजीकरण शुल्क : अन्य सभी उम्मीदवार के लिए: रु. 150/-

परीक्षा शुल्क : अन्य सभी उम्मीदवार के लिए : 150/-

एससी/एसटी/निराश्रित विधवा/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए : छूट  

15. आवेदन कैसे करें:

(1) आवेदकों को आयोग की वेबसाइट www.tnpsc.gov.in या www.tnpscexams.in पर केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना चाहिए।

(2) किसी भी पद के लिए आवेदन करने से पहले आधार का उपयोग करके “वन टाइम रजिस्ट्रेशन” अनिवार्य है। आवेदक को पंजीकरण शुल्क के रूप में 150/- रुपये का भुगतान करके वन टाइम पंजीकरण में केवल एक बार पंजीकरण करना होगा। सफलतापूर्वक पंजीकृत वन टाइम पंजीकरण पंजीकरण की तारीख से पांच साल के लिए वैध है। सभी आवेदन आवेदक द्वारा पंजीकृत वन टाइम रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके जमा किए जाने चाहिए।

(3) वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्टम के तहत आवेदन करने के लिए, आवेदकों के पास दिशानिर्देशों में दिए गए विनिर्देशों के अनुसार, अपनी तस्वीर, निर्दिष्ट प्रमाण पत्र, यदि कोई हो, की स्कैन की गई छवि और सीडी/डीवीडी/पेन ड्राइव में हस्ताक्षर होना चाहिए। फोटोग्राफ और हस्ताक्षर को स्कैन करना और अपलोड करना।

(4) किसी भी आवेदक को वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्टम के तहत एक से अधिक पंजीकरण आईडी बनाने की अनुमति नहीं है।

(5) आवेदकों को पहले से उपलब्ध जानकारी देखने और उन्हें अपडेट करने के लिए यूनिक आईडी और पासवर्ड दर्ज करना चाहिए। वे किसी अन्य व्यक्ति या एजेंसी के साथ आईडी/पासवर्ड साझा नहीं करेंगे।

(6) वन टाइम रजिस्ट्रेशन किसी भी पद के लिए आवेदन नहीं है। यह सिर्फ आवेदकों से जानकारी का एक संग्रह है और प्रत्येक आवेदक को अपनी प्रोफ़ाइल के रखरखाव की सुविधा के लिए एक अलग डैशबोर्ड प्रदान करता है। जो आवेदक इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें एक बार पंजीकरण के लिए दिए गए उसी यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके आयोग की वेबसाइट में अधिसूचित भर्ती के खिलाफ “आवेदन करें” पर क्लिक करना होगा।

(7) आवेदक जिस पद के लिए आवेदन करना चाहता है उस पद का नाम चुनें।

(8) फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और अनुबंध-IV में निर्दिष्ट दस्तावेजों के बिना अपलोड किए गए ऑनलाइन आवेदन उचित प्रक्रिया के बाद खारिज कर दिए जाएंगे।

(9) ऑनलाइन आवेदन सुधार विंडो: ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के बाद, उम्मीदवारों को अधिसूचना के पैरा 4 (महत्वपूर्ण तिथि और समय) में उल्लिखित ऑनलाइन आवेदन सुधार विंडो अवधि के दौरान अपने ऑनलाइन आवेदन को संपादित करने की अनुमति है। सुधार विंडो अवधि की अंतिम तिथि के बाद, ऑनलाइन आवेदनों में किसी भी संशोधन की अनुमति नहीं है। उम्मीदवारों द्वारा अंतिम रूप से प्रस्तुत किए गए विवरण के अनुसार आवेदन पर कार्रवाई की जाएगी। यह उम्मीदवारों की जिम्मेदारी है और ऑनलाइन आवेदन में पहले से जमा किए गए विवरणों को संपादित करने के कारण बाद में आवेदन की अस्वीकृति के लिए आयोग की कोई जिम्मेदारी नहीं है। ऑनलाइन आवेदन में किसी भी तरीके से दावों में संशोधन के लिए आयोग को संबोधित अनुरोध/अभ्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

(10) प्रिंट विकल्प:

ए) आवेदन जमा करने के बाद, आवेदक अपना आवेदन पत्र सेव/प्रिंट कर सकते हैं

पीडीएफ प्रारूप में आवेदन।

बी) उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड दर्ज करने पर, आवेदक अपना डाउनलोड कर सकते हैं

यदि आवश्यक हो तो आवेदन करें और प्रिंट करें।

ग) आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट या किसी अन्य सहायक दस्तावेज को आयोग को भेजने की आवश्यकता नहीं है। [अधिक जानकारी के लिए “आवेदकों के लिए निर्देश” का पैरा 2 देखें]।

 चयन प्रक्रिया:

चयन लिखित परीक्षा में आवेदकों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर और नियुक्तियों के आरक्षण के नियम के अधीन एकल चरण में किया जाएगा। प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए पात्र उम्मीदवारों की एक अस्थायी सूची आयोग की वेबसाइट पर घोषित की जाएगी। सत्यापन के बाद मूल प्रमाणपत्रों के आधार पर पात्र उम्मीदवारों को अंतिम चयन के लिए बुलाया जाएगा। जो आवेदक सीबीटी परीक्षा में किसी भी विषय के लिए उपस्थित नहीं हुआ है, उसके चयन पर विचार नहीं किया जाएगा, भले ही उसने चयन के लिए न्यूनतम अर्हक अंक प्राप्त कर लिए हों। (अधिक जानकारी के लिए ‘निर्देश’ के पैरा 18 (सी) देखें) आवेदकों के लिए’)।

महत्वपूर्ण तिथियाँ  :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि : 18 अक्टूबर -2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि :16 नवंबर-2023

लिखित परीक्षा की तिथि और समय (भाग- I, II) : 21.जनवरी .2024

आवेदन सुधार विंडो अवधि : 21 नवंबर 2023 से 23 नवंबर 2023 

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे(Details)

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link)

सरकारी वेबसाइट क्लिक करे (Website)