प्रौद्योगिकी के केंद्रीय संस्थान कोकराझार (CIT ) Central Institute of Technology Kokrajhar (CIT Kokrajhar) -20 प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर Professor, Associate Professor पद – अंतिम तिथि: 12-नवंबर-2023

प्रौद्योगिकी के केंद्रीय संस्थान कोकराझार (CIT ) Central Institute of Technology Kokrajhar (CIT Kokrajhar) -20  प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर Professor, Associate Professor  पद – अंतिम तिथि: 12-नवंबर-2023
संस्थान नाम:- प्रौद्योगिकी के केंद्रीय संस्थान कोकराझार(CIT )
पद का नाम:- प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर
वेबसाइट:- https://cit.ac.in/

प्रौद्योगिकी के केंद्रीय संस्थान कोकराझार(CIT ) द्वारा 20 डिप्टी रजिस्ट्रार, जूनियर असिस्टेंट, अकाउंटेंट, असिस्टेंट लाइब्रेरियन, मेडिकल ऑफिसर, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, सिक्योरिटी ऑफिसरपदो के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।


विज्ञापन संख्या : CITK/Faculty Recruit/126/2023/461

पद का विवरण : 

पद का नाम  :   प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर

पद की संख्या : 20

वेतनमान : रु. 1,31,400 – 1,44,200/- प्रति माह

आयु सीमा :  30 – 50 वर्ष

शैक्षिणिक योग्यता : स्नातकोत्तर डिग्री,B.Ed Ph.D (प्रासंगिक अनुशासन)

कार्यस्थल : कोकराझार, असम

आवेदन शुल्क :

SC/STउम्मीदवारों के लिए: रु. 750/-

अन्य उम्मीदवारों के लिए: रु. 1,500/-

PWD/महिला उम्मीदवार: छूट 

आवेदन कैसे करें : ऑनलाइन

सामान्य निर्देश :

1. नियुक्तियाँ संस्थान के नियमों के अनुसार की जाएंगी।

2. इस पद पर सरकार के अनुसार सेवानिवृत्ति/सेवांत लाभ दिए जाते हैं। भारत के मानदंड.

3. वेतन के अलावा, पद पर संस्थान के नियमों के अनुसार भत्ते दिए जाते हैं, जो वर्तमान में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर हैं।

4. एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों को भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप के अनुसार बेंचमार्क विकलांगता (पीडब्ल्यूबीडी) वाले व्यक्तियों द्वारा विकलांगता प्रमाण पत्र संलग्न करते समय जाति प्रमाण पत्र संलग्न करना आवश्यक है। एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी और अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों के संबंध में आयु में छूट सरकार के अनुसार स्वीकार्य होगी। भारत के मानदंड.

6. संस्थान साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग और शॉर्टलिस्ट करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। दर्शाई गई योग्यता और अनुभव न्यूनतम हैं और केवल इनके पास होने से ही उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने के हकदार नहीं होंगे।

7. विज्ञापन में दर्शाई गई रिक्तियों की संख्या अस्थायी है। चयन के समय विज्ञापित पदों की संख्या बढ़ाने या घटाने का अधिकार संस्थान के पास सुरक्षित है। इसके अलावा, सीआईटी, कोकराझार के पास विज्ञापित सभी या किसी भी पद को न भरने और बिना कोई कारण बताए किसी भी या सभी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को स्थगित या रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है। इस संबंध में संस्थान का निर्णय अंतिम होगा और इस विज्ञापन पर प्रतिक्रिया देने वाले सभी आवेदकों पर बाध्यकारी होगा।

8. आवेदन की स्थिति पर कोई अंतरिम संचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

9 .सरकारी/अर्ध-सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में सेवारत उम्मीदवारों को अपना आवेदन या तो उचित माध्यम से भेजना चाहिए या साक्षात्कार के समय अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) प्रस्तुत करना चाहिए। हालाँकि, वे मूल डिमांड ड्राफ्ट के साथ एक अग्रिम प्रति (02 फोटोकॉपी के साथ) भेज सकते हैं।

10. एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा (मूल रूप से आवश्यक डिमांड ड्राफ्ट के साथ) और उन्हें अलग-अलग लिफाफे में उस पद के बारे में लिखकर भेजना होगा जिसके लिए आवेदन किया गया है।

11. वर्तमान नियोक्ता का पूरा डाक पता (संपर्क नंबर और ईमेल पता सहित) जिसमें संगठन या सरकारी/अर्ध सरकारी/स्वायत्त/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम/निजी क्षेत्र का नाम शामिल हो, आवेदन पत्र में दर्शाया जाना चाहिए।

12. किसी भी रूप में प्रचार करना या राजनीतिक या अन्यथा कोई प्रभाव डालना पद के लिए अयोग्यता माना जाएगा।

13. संस्थान नियुक्ति के समय या सेवा के कार्यकाल के दौरान उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत पूर्ववृत्त या दस्तावेजों का सत्यापन करेगा। यदि यह पता चलता है कि उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत किए गए दस्तावेज़ नकली हैं या उम्मीदवार के पास गुप्त पृष्ठभूमि/पृष्ठभूमि है और उसने उक्त जानकारी को छिपाया है, तो उसकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।

14. संस्थान के निर्धारित प्रारूप में सभी सहायक संलग्नकों (उसकी 02 फोटोकॉपी के साथ) के साथ आवेदन रुपये के बैंक ड्राफ्ट के साथ 19/11/2023 (मध्यरात्रि) को या उससे पहले अधोहस्ताक्षरी तक पहुंच जाना चाहिए। यूआर और ओबीसी के लिए 1500/- (पंद्रह सौ रुपये) और रु. एससी/एसटी के लिए 750/- (सात सौ पचास रुपये) सीआईटी कोकराझार के पक्ष में एसबीआई बालागांव (आईएफएससी: एसबीआईएन0007379) पर देय। पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। एक बार भुगतान किया गया आवेदन शुल्क किसी भी खाते में वापस नहीं किया जाएगा।

15. लिफाफे के ऊपर “विभाग/विषय में ……………….. पद के लिए आवेदन” लिखा होना चाहिए।

……………….

16. आवश्यक स्व-सत्यापित प्रशंसापत्र के बिना आवेदन को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

17. आवेदकों को अपना आवेदन इस Google फॉर्म लिंक: https://forms.gle/GhMTvZaBqknm1WfP6 के माध्यम से पहले ही भेजना चाहिए। फिर, सभी स्व-सत्यापित संलग्नकों (उसी की 02 फोटोकॉपी के साथ) और मूल डिमांड ड्राफ्ट के साथ आवेदन की हार्ड प्रतियां अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में पहुंचनी चाहिए।

18.केवल Google फॉर्म के माध्यम से प्राप्त निर्धारित प्रारूप में भरे हुए आवेदन पत्र और उसके बाद डाक द्वारा हस्ताक्षरित हार्डकॉपी पर विचार किया जाएगा। नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। किसी भी देरी के लिए संस्थान जिम्मेदार नहीं होगा

19. डिमांड ड्राफ्ट इस विज्ञापन के जारी होने की तारीख से पहले और आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तारीख के बाद नहीं निकाला जाना चाहिए।

चयन प्रक्रिया : चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार पर आधार होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ  :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि: 02-नवंबर-2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 12-नवंबर-2023

हार्ड कॉपी की अंतिम तिथि: 19 नवंबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक(IMP Link) : 

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करें(Details)

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link)-

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSfiNBHTAgRsH2RoiYlYpdIccDgrd5uZfCQPCW6-GDv4n4VzYw/viewform

(Copy the link and open it in your browser)

विभागीय लिंक क्लिक करें(Website)