भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण – Airports Authority of India AAI – 185 ग्रेजुएट (डिग्री) अपरेंटिस,तकनीकी (डिप्लोमा) अपरेंटिस, ITI ट्रेड अपरेंटिस Graduate (Degree) Apprentice, Technical (Diploma) Apprentice, ITI Trade Apprentice पद – अंतिम तिथि : 03-दिसंबर-2023

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण – Airports Authority of India AAI –  185 ग्रेजुएट (डिग्री) अपरेंटिस,तकनीकी (डिप्लोमा) अपरेंटिस, ITI ट्रेड अपरेंटिस Graduate (Degree) Apprentice, Technical (Diploma) Apprentice, ITI Trade Apprentice पद – अंतिम तिथि :  03-दिसंबर-2023
संस्थान नाम:- भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण AAI
पद का नाम:- ग्रेजुएट (डिग्री) अपरेंटिस,तकनीकी (डिप्लोमा) अपरेंटिस, ITI ट्रेड अपरेंटिस
वेबसाइट:- https://www.aai.aero/

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा  185 ग्रेजुएट (डिग्री) अपरेंटिस,तकनीकी (डिप्लोमा) अपरेंटिस, ITI ट्रेड अपरेंटिस रिक्ति 2023 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।


विज्ञापन संख्या :  01/2023/APPRENTICE/GRADUATE/DIPLOMA/ITI/NR

पद का विवरण :

पद का नाम : ग्रेजुएट (डिग्री) अपरेंटिस,तकनीकी (डिप्लोमा) अपरेंटिस, ITI ट्रेड अपरेंटिस

पद की संख्या : 185

वेतनमान : – रु. 9,000 – 15,000/- प्रति माह

योग्यता : ITI, डिप्लोमा, स्नातक डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 18 – 26 वर्ष

कार्यस्थल : अखिल भारतीय

आवेदन शुल्क : कोई आवेदन शुल्क नहीं.

 आवेदन कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एएआई की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर 16-11-2023 से 03-12-2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सामान्य निर्देश:

1. आवेदन की अंतिम तिथि 03.12.2023 है।

2. इच्छुक उम्मीदवारों को BOAT/RDAT के वेब पोर्टल www.nats.education.gov.in (स्नातक/डिप्लोमा प्रशिक्षुओं के लिए) और www.apprenticeshipindia.org (आईटीआई ट्रेड के लिए) के माध्यम से हवाईअड्डा प्राधिकरण की स्थापना करके आवेदन करना होगा।

भारत-आरएचक्यू एनआर, नई दिल्ली (एनडीएलएसडब्ल्यूसी000002(बीओएटी)/ ई05200700101(एनएपीएस)) और अगले पेज पर अप्लाई बटन पर क्लिक करें। सफल आवेदन के बाद, संदेश “सफलतापूर्वक

प्रशिक्षण पद के लिए आवेदन किया। उपलब्धता के आधार पर, प्रतिष्ठान द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा” दिखाई देगा। (तत्काल संदर्भ के लिए छात्र मैनुअल नीचे संलग्न है)

3. उम्मीदवारों को बिना किसी असफलता के एएआई में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के लिए आवेदन करने से पहले संबंधित पोर्टल (एनएटीएस/एनएपीएस) पर अपना पंजीकरण कराना चाहिए (अनुलग्नक I, II, III और IV)। केवल NATS/NAPS पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों पर ही विचार किया जाएगा। किसी अन्य तरीके से पत्राचार/संचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

4. कोई टीए/डीए प्रदान नहीं किया जाएगा।

5. शामिल होने वाले उम्मीदवारों की संख्या सांकेतिक है और बिना किसी अधिसूचना के इसमें बदलाव किया जा सकता है।

6. प्रशिक्षुता की अवधि के दौरान, उम्मीदवार प्रशिक्षु अधिनियम, 1961 (1973 और आज तक संशोधित) और संगठन की नीतियों/नियमों द्वारा शासित होंगे।

7. एससी/एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए लागू आरक्षण का पालन किया जाएगा, हालांकि, आरक्षित श्रेणी में उम्मीदवारों की अनुपलब्धता के मामले में इसे अन्य आरक्षित श्रेणियों/सामान्य श्रेणियों से भरा जाएगा।

8. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण पर प्रशिक्षुओं को नियमित रोजगार देने का कोई दायित्व नहीं है। उन्हें किसी भी समय इस प्रशिक्षुता के आधार पर एएआई से नियमित रोजगार का दावा करने का कोई अधिकार नहीं होगा। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम पर कोई दायित्व नहीं बनेगा

अपरेंटिस को कोई भी नौकरी प्रदान करने के लिए ए.ए.आई. एएआई प्रबंधन किसी भी प्रकार के रोजगार/नियुक्ति के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।

9. पात्रता, आवेदनों की स्वीकृति या अस्वीकृति, चयन का तरीका, चयन प्रक्रिया को आंशिक या पूर्ण रूप से रद्द करना आदि से संबंधित सभी मामलों पर प्रबंधन का निर्णय अंतिम और सभी उम्मीदवारों के लिए बाध्यकारी होगा। किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा। इस संबंध में। सीटों को भरना पूरी तरह से उम्मीदवारों की उपयुक्तता के आधार पर प्रबंधन के विवेक पर है और यदि इनमें से कुछ सीटें उम्मीदवारों की अनुपयुक्तता/अपर्याप्त संख्या के कारण नहीं भरी जाती हैं, तो किसी दावे पर विचार नहीं किया जाएगा।

10. एएआई प्रबंधन चयन न होने/कॉल लेटर जारी न होने पर उम्मीदवार/संगठन को जवाब देने की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।

11. अपनी प्रोफ़ाइल को संबंधित क्षेत्रीय बोर्ड से सत्यापित कराना उम्मीदवारों की एकमात्र ज़िम्मेदारी होगी।

12. एक से अधिक विषयों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों पर विचार नहीं किया जाएगा और उनका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।

13. कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

14. आवेदक की उम्मीदवारी अनंतिम होगी, जो शामिल होने के समय सभी प्रमाणपत्रों के सत्यापन और मेडिकल फिटनेस का प्रमाण पत्र (केवल सरकारी चिकित्सा अधिकारी/सरकारी उपक्रम के चिकित्सा अधिकारी से प्राप्त किया जाना है) प्रस्तुत करने के अधीन होगी।

15. चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में, यदि यह पाया जाता है कि उम्मीदवार ने गलत या गलत जानकारी दी है, तो उम्मीदवार की उम्मीदवारी/सगाई रद्द कर दी जाएगी।

16. BOAT पोर्टल www.nats.education.gov.in से संबंधित प्रश्नों के लिए कृपया उत्तरी क्षेत्र के छात्रों को ईमेल करें या संपर्क करें, ईमेल: studentquery@boatnr.org, admin@boatnr.org, info@boatnr.org, फोन 0512-2584056 /2584057/2580349.

17. एनएपीएस पोर्टल के लिए, उम्मीदवार ई-मेल apprenticeship@nsdcindia.org के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं या www.apprenticeshipindia.org पर लॉग इन कर सकते हैं।

18. किसी भी विवाद की स्थिति में, नोटिस और संचार का अंग्रेजी संस्करण वैध माना जाएगा

चयन प्रक्रिया :

1. उम्मीदवारों का अनंतिम चयन योग्यता परीक्षा में अंकों के प्रतिशत (%) के आधार पर होगा।

2. आवेदक की उम्मीदवारी अनंतिम होगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को केवल उनकी पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से साक्षात्कार/दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

3. अंतिम चयन साक्षात्कार/प्रमाणपत्रों के सत्यापन और शामिल होने के समय मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्र जमा करने पर आधारित होगा।

4. चयनित उम्मीदवारों को उनके पंजीकरण स्थान (पोर्टल में) के आधार पर उत्तरी क्षेत्र में दिए गए स्थानों पर प्राथमिकता दी जाएगी।

 महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि : 16-नवम्बर -2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 03-दिसंबर-2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :-

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे( Details)

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link)-

ग्रेजुएट (डिग्री) अपरेंटिस के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

 

आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

विभागीय लिंक क्लिक करे(Website)