मैंगनीज ओर (इंडिया) लिमिटेड (MOIL) Manganese Ore (India) Limited (MOIL) – 32 माइन फोरमैन, माइन मेट ग्रेड-I, ब्लास्टर ग्रेड-II Mine Foreman, Mine Mate Grade-I, Blaster Grade-II पद – अंतिम तिथि: 09-नवंबर-2023

मैंगनीज ओर (इंडिया) लिमिटेड (MOIL) Manganese Ore (India) Limited (MOIL) –  32 माइन फोरमैन, माइन मेट ग्रेड-I, ब्लास्टर ग्रेड-II  Mine Foreman, Mine Mate Grade-I, Blaster Grade-II पद – अंतिम तिथि: 09-नवंबर-2023
संस्थान नाम:- मैंगनीज ओर (इंडिया) लिमिटेड (MOIL)
पद का नाम:- माइन फोरमैन, माइन मेट ग्रेड-I, ब्लास्टर ग्रेड-II
वेबसाइट:- https://moil.nic.in/

मैंगनीज ओर (इंडिया) लिमिटेड (MOIL) द्वारा 32 माइन फोरमैन-I, सेल. ग्रा. माइन फोरमैन/प्रशिक्षु चयन ग्रेड माइन फोरमैन, माइन मेट ग्रेड-I, ब्लास्टर ग्रेड-II रिक्तियों की भर्ती के लिए पात्र भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।


विज्ञापन संख्या : STAT/10/2023

पद का विवरण :

पद का नाम : माइन फोरमैन, माइन मेट ग्रेड-I, ब्लास्टर ग्रेड-II

पद  की संख्या : 32

वेतनमान :  रु. 24,100 – 27,600/- प्रति माह

शिक्षा योग्यता : 10वीं, डिप्लोमा (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 35 –  45 वर्ष

कार्यस्थल : महाराष्ट्र , मध्य प्रदेश

आवेदन शुल्क : 

सामान्य  (UR) /EWS/ OBC  उम्मीदवार: रु. 295/-

 SC / ST उम्मीदवार: छूट

आवेदन कैसे करें: विस्तृत दिशानिर्देश/प्रक्रियाएँ

ए. आवेदन पंजीकरण

बी. फीस का भुगतान

सी. दस्तावेज़ स्कैन और अपलोड करें

उम्मीदवार केवल 20 अक्टूबर 2023 से 09 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

पंजीकरण से पहले ध्यान देने योग्य महत्वपूर्ण बातें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यह करना चाहिए:

(i) उनका स्कैन करें:

– फोटोग्राफ (4.5 सेमी × 3.5 सेमी)

– हस्ताक्षर (काली स्याही से)

– बाएं अंगूठे का निशान (सफेद कागज पर काली या नीली स्याही से)

– हस्तलिखित घोषणा (काली स्याही से सफेद कागज पर) (पाठ नीचे दिया गया है)

– यह सुनिश्चित करना कि ये सभी स्कैन किए गए दस्तावेज़ इस विज्ञापन में दिए गए आवश्यक विनिर्देशों का पालन करते हैं।

(ii) बड़े अक्षरों में हस्ताक्षर स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

(iii) बाएं अंगूठे का निशान ठीक से स्कैन किया जाना चाहिए और धुंधला नहीं होना चाहिए। (यदि किसी उम्मीदवार के पास बायां अंगूठा नहीं है, तो वह आवेदन करने के लिए अपने दाहिने अंगूठे का उपयोग कर सकता है।)

(iv) हस्तलिखित घोषणा का पाठ इस प्रकार है:

“मैं, _______ (उम्मीदवार का नाम), एतद्द्वारा घोषणा करता हूं कि आवेदन पत्र में मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई सभी जानकारी सही, सत्य और वैध है। जब भी आवश्यकता होगी, मैं सहायक दस्तावेज प्रस्तुत करूंगा।”

(v) उपर्युक्त हस्तलिखित घोषणा उम्मीदवार की हस्तलिखित और केवल अंग्रेजी में होनी चाहिए। यदि यह किसी अन्य द्वारा या किसी अन्य भाषा में लिखा और अपलोड किया गया है, तो आवेदन अमान्य माना जाएगा।

(vi) अपेक्षित आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करने के लिए आवश्यक विवरण/दस्तावेज तैयार रखें।

(vii) एक वैध व्यक्तिगत ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर रखें, जिसे इस भर्ती प्रक्रिया के पूरा होने तक सक्रिय रखा जाना चाहिए। MOIL पंजीकृत ई-मेल आईडी के माध्यम से परीक्षा आदि के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने की सूचना भेज सकता है। यदि किसी उम्मीदवार के पास वैध व्यक्तिगत ई-मेल आईडी नहीं है, तो उसे अपनी नई ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर बनाना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले उस ईमेल अकाउंट और मोबाइल नंबर को अवश्य बनाए रखें

– आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क (अवापसीयोग्य) शुल्क का भुगतान 20 अक्टूबर, 2023 से 9 नवंबर, 2023 तक ऑनलाइन।

–  आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क के ऑनलाइन भुगतान के लिए बैंक लेनदेन शुल्क उम्मीदवार को वहन करना होगा।

चयन प्रक्रिया

1. सेलेक्ट ग्रेड माइन फोरमैन/ट्रेनी सेलेक्ट ग्रेड माइन फोरमैन, माइन फोरमैन, माइन मेट और ब्लास्टर के पदों के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट देना होगा। उपरोक्त सभी पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा एक ही दिन और एक ही पाली में आयोजित की जाएगी।

2. एक अभ्यर्थी को केवल एक ही बार आवेदन करना होगा और केवल एक ही पद के लिए आवेदन करना होगा, जिसका अर्थ है कि कोई भी अभ्यर्थी किसी भी एक पद के लिए ही आवेदन कर सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी योग्यता और अनुभव आदि के लिए सबसे उपयुक्त पद के लिए आवेदन करें। एकाधिक आवेदन के मामले में, केवल नवीनतम वैध (पूर्ण) आवेदन ही रखा जाएगा और आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क

अन्य अनेक पंजीकरणों के लिए भुगतान किया गया भुगतान जब्त कर लिया जाएगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि वे सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट में प्रवेश पूरी तरह से अनंतिम होगा। यदि शॉर्टलिस्ट किया जाता है या भर्ती प्रक्रिया/नियुक्ति के किसी भी चरण में उम्मीदवारी विवरण/दस्तावेजों के सत्यापन के अधीन होगी।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

 ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि: 20-अक्टूबर -2023

  ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 09-नवंबर-2023

महत्वपूर्ण लिंक ( IMP link) :-

विस्तृत विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे (Website)