रक्षा मंत्रालय Ministry of Defence –15 फायरमैन fireman पद – अंतिम तिथि:11 दिसंबर 2023

रक्षा मंत्रालय Ministry of Defence –15 फायरमैन  fireman पद – अंतिम तिथि:11 दिसंबर 2023
संस्थान नाम:- भारत सरकार, रक्षा मंत्रालय
पद का नाम:- फायरमैन
वेबसाइट:- https://www.mod.gov.in/

भारत सरकार, रक्षा मंत्रालय  के अंतगर्त आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज, गोलाबांधा (पीओ), गंजम (जिला), ओडिशा- 761052 द्वारा 15 फायरमैन  रिक्त पदों की भर्ती हेतु आवेदन पत्र जारी किया गया।


पद का विवरण :-

पद का नाम : फायरमैन 

पद की संख्या : 15

वेतनमान : रु. 19,900 – 63,200/- (लेवल 2) प्रति माह

योग्यता : मैट्रिकुलेशन,10वीं पास (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 18 से 27 वर्ष

आवेदन शुल्क : नियमानुसार

कार्यस्थल : बेंगलुरु, कर्नाटक

आवेदन कैसे करे : ऑफलाइन

आवेदन  प्रक्रिया  : 

रक्षा मंत्रालय भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन करने के लिए सामान्य से प्रक्रिया अपनानी है उसे प्रक्रिया के अनुसार आपको आवेदन फॉर्म भरना है ध्यान रहे कि आपका आवेदन फार्म 11 दिसंबर तक या उससे पहले दिए गए पत्ते पर पहुंच जाना चाहिए।

रक्षा मंत्रालय भर्ती का आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है और इसके अंदर दिए गए आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है अब आवेदन फार्म को अच्छे से भर लेना है जो भी जानकारी आपसे मांगी गई है इसके पश्चात आपको अपने सभी आवश्यक दस्तावेज जैसे डेट ऑफ बर्थ के लिए दसवीं की मार्कशीट एजुकेशन क्वालीफिकेशन मार्कशीट आपका जाति प्रमाण पत्र अन्य फोटो कॉपी जो आवश्यक है वह साथ में लगानी है।

सभी आवश्यक दस्तावेज के साथ में कैरक्टर सर्टिफिकेट जो सरपंच या गजेटेड ऑफिसर से इशू किया हुआ मान्य होगा इसके अलावा दोस्त पासपोर्ट साइज फोटो और गजेटेड ऑफिसर से अटेस्टेड होनी चाहिए आधार कार्ड की फोटो प्रति एक सेल्फ ऐड्रेस एनवेलप जिस पर ₹40 की स्टांप लगी हो वह एप्लीकेशन के साथ में लगाना है।

पूर्ण रूप से फॉर्म को कंप्लीट करने के बाद में एक उचित प्रकार के लिफाफे में आपको डालना है और यहां पर नीचे दिए गए पते पर इसको भेजना है आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए उसके बाद में भेजे गए आवेदन फार्म कुछ स्वीकार नहीं किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया : चयन साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑफ़लाइन आवेदन करने की प्रारंभ तिथि: 28 अक्टूबर 2023

ऑफलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 11 दिसंबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे(Details)

सरकारी वेबसाइट क्लिक करे(Website)