राष्ट्रीय जल विद्युत निगम (NHPC) National Hydroelectric Power Corporation (NHPC) – 14 अपरेंटिस Apprenticeship Training पद – अंतिम तिथि: 31-अक्टूबर-2023

राष्ट्रीय जल विद्युत निगम (NHPC) National Hydroelectric Power Corporation (NHPC) – 14 अपरेंटिस  Apprenticeship Training पद – अंतिम तिथि: 31-अक्टूबर-2023
संस्थान नाम:- राष्ट्रीय जल विद्युत निगम (NHPC)
पद का नाम:- अपरेंटिस
वेबसाइट:- https://www.nhpcindia.com/

राष्ट्रीय जल विद्युत निगम (NHPC) द्वारा  14  अपरेंटिस  के पद के लिए सरकार नौकरी आवेदन आमंत्रित करता है।  30-जून-2023 से पहले आवेदन करें।


पद का विवरण :

पद का नाम  : अपरेंटिस

पद की संख्या :  14

वेतनमान : रु. 7,700 – 8,050/- प्रति माह

योग्यता  : 10वीं ,  ITI  (प्रासंगिक अनुशासन) 

आयु सीमा : 18 – 25 वर्ष

कार्यस्थल : चंडीगढ़

आवेदन शुल्क : नियमानुसार 

 आवेदन कैसे करें:-

ए) उम्मीदवार को अधिसूचना में उल्लिखित नियमों और शर्तों का पालन करना होगा।

बी) प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार के पास वैध आधार कार्ड, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी होना चाहिए।

ग) उम्मीदवारों को पहले से ही https://apprenticeshipindia.org पर अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकृत होना चाहिए। इच्छुक उम्मीदवारों को नीचे दिए गए पते पर 01.11.2023 से 09.11.2023 (सुबह 10:30 बजे से शाम 04:00 बजे तक) दस्तावेज़ सत्यापन के लिए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने से पहले पोर्टल पर अपने पंजीकरण फॉर्म का प्रिंटआउट लेना चाहिए: –

एनएचपीसी लिमिटेड,

क्षेत्रीय कार्यालय, चंडीगढ़

बेज़-74-75, सेक्टर-31ए

चंडीगढ़

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे दो फोटो, सभी स्वप्रमाणित और साथ ही शैक्षणिक योग्यता के मूल प्रमाण पत्र, मार्कशीट जैसे आईटीआई मार्कशीट, प्रमाण पत्र, श्रेणी प्रमाण पत्र यानी एससी/एसटी/ओबीसी जो भी लागू हो, बैंक पास-बुक, पैन कार्ड आदि लाएं।

घ) इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे शैक्षिक योग्यता के उपरोक्त प्रमाणपत्रों, मार्कशीट जैसे आईटीआई मार्कशीट, प्रमाणपत्र, श्रेणी प्रमाणपत्र यानी एससी/एसटी/ओबीसी, बैंक पास की स्कैन की गई प्रतियों के साथ व्यक्तिगत रूप से इस कार्यालय में आने की तारीख भेजें। पुस्तक, पैन कार्ड आदि नीचे दी गई ई-मेल आईडी APPRENTICE.ROCHDNHPC@GMAIL.COM पर भेजें।

 चयन प्रक्रिया:

योग्य उम्मीदवारों को आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। यदि दो या दो से अधिक उम्मीदवारों के आईटीआई में समान अंक हैं, तो 10वीं कक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंक उनके चयन के लिए मानदंड माने जाएंगे। सुरक्षित अंक समान होने पर अधिक उम्र के उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी।

-: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर इस प्रतिष्ठान की रिक्ति के विरुद्ध अनिवार्य रूप से आवेदन करना होगा। प्रशिक्षुओं की अंतिम सूची पोर्टल पर जेनरेशन ऑफ अप्रेंटिसशिप कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर तैयार की जाएगी। यदि कोई उम्मीदवार अप्रेंटिसशिप पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने में विफल रहता है या उसका अनुबंध किसी भी कारण से 25.11.2023 तक उत्पन्न नहीं होता है, तो उसका चयन सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

– : प्रशिक्षुओं का चयन प्रशिक्षु अधिनियम, 1961 के विस्तृत प्रावधानों के अधीन होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि: 23-अक्टूबर-2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31-अक्टूबर-2023

दस्तावेज़ सत्यापन की तिथि: 01 से 09 नवंबर 202

 महत्वपूर्ण लिंक(IMP link) :-

विस्तृत विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link)

 

विभागीय लिंक क्लिक करे (Website)