रेलवे भर्ती सेल (RRC), उत्तर पूर्व रेलवे Railway Recruitment Cell (RRC), North Eastern Railway -37 जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (इंजीनियरिंग (कार्य)/सिग्नल/इलेक्ट्रिकल) Junior Technical Associate (Engineering (works)/Signal/Electrical) पद -अंतिम तिथि : 09-नवंबर-2023

रेलवे भर्ती सेल (RRC), उत्तर पूर्व रेलवे Railway Recruitment Cell (RRC), North Eastern Railway -37  जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (इंजीनियरिंग (कार्य)/सिग्नल/इलेक्ट्रिकल) Junior Technical Associate (Engineering (works)/Signal/Electrical)  पद -अंतिम तिथि : 09-नवंबर-2023
संस्थान नाम:- RRC - उत्तर पूर्व रेलवे
पद का नाम:- जूनियर टेक्निकल एसोसिएट
वेबसाइट:- https://ner.indianrailways.gov.in/

RRC – उत्तर पूर्व रेलवे ने 37 जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (इंजीनियरिंग (कार्य)/सिग्नल/इलेक्ट्रिकल) के पद के लिए सरकार नौकरी आवेदन आमंत्रित किया है।


विज्ञापन संख्या : NER/RRC/JTA/2022

पद का विवरण :

पद का नाम : जूनियर टेक्निकल एसोसिएट

पद की संख्या : 37

वेतनमान :  रु. 25,000 – 30,000/- प्रति माह

योग्यता : डिप्लोमा, B.Sc, BE/ B.Tech (प्रासंगिक अनुशासन)

कार्यस्थल :  गोरखपुर,उत्तर प्रदेश

आयु सीमा : 18 – 33 वर्ष

आवेदन शुल्क : 

सामान्य उम्मीदवार के लिए : रु. 500/-

एससी, एसटी, पूर्व. सर्विसमैन, ईबीसी, महिला उम्मीदवार के लिए : रु. 250/-

आवेदन कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उत्तर पूर्व रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट ner. Indianrailways.gov.in पर 26-10-2023 से 09-11 -2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

1. उम्मीदवारों को एन.ई. रेलवे की वेबसाइट www.ner. Indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

2. उम्मीदवारों को वेबसाइट www.ner. Indianrailways.gov.in पर लॉग इन करना होगा और व्यक्तिगत विवरण / बायोडाटा आदि सावधानीपूर्वक भरना होगा।

नोट-I: उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि आदि मैट्रिक या समकक्ष प्रमाण पत्र में दर्ज अनुसार बिल्कुल मेल खाते हों। दस्तावेज़ सत्यापन के दौरान कोई भी विचलन पाए जाने पर उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी

निषेध यदि उम्मीदवार ने अपना नाम बदल लिया है तो दस्तावेज़ सत्यापन/व्यक्तित्व परीक्षण के समय राजपत्र अधिसूचना या कोई अन्य कानूनी दस्तावेज़, जैसा लागू हो, प्रस्तुत किया जाना चाहिए। ऐसे अभ्यर्थियों को अपना उल्लेख करना चाहिए

ऑनलाइन आवेदन में बदला हुआ नाम। हालाँकि, अन्य विवरण एचएससी/एसएससी या समकक्ष प्रमाणपत्र से मेल खाना चाहिए। ऐसे परिवर्तन की तिथि आवेदन जमा करने की तिथि से पहले की होनी चाहिए।

नोट-II: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन में अपना वर्तमान सक्रिय मोबाइल नंबर और वैध ई-मेल आईडी बताएं और उन्हें पूरी सगाई प्रक्रिया के दौरान सक्रिय रखें। ऑनलाइन आवेदन भेजने के बाद, उम्मीदवारों को अंकों/योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और दस्तावेज़ सत्यापन/व्यक्तित्व परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा और इसकी सूचना वेबसाइट और उम्मीदवार की ईमेल आईडी के माध्यम से दी जाएगी।

3. आवेदक को अपनी पात्रता के अनुसार अधिसूचना के विरूद्ध केवल एक ही आवेदन प्रस्तुत करना होगा। अलग-अलग विवरण जैसे नाम/पिता का नाम/समुदाय/फोटो (चेहरा)/शैक्षणिक और या तकनीकी योग्यता आदि या अलग-अलग ई-मेल आईडी/मोबाइल नंबर के साथ एक से अधिक आवेदन जमा करने वाले उम्मीदवारों के सभी आवेदन सरसरी तौर पर खारिज कर दिए जाएंगे।

4. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के दौरान, प्रत्येक आवेदक को एक पंजीकरण आईडी और पासवर्ड जारी किया जाएगा जिसे उनके पंजीकृत ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया/पत्राचार के आगे के चरणों के लिए अपनी पंजीकरण आईडी और पासवर्ड सुरक्षित रखें/नोट करें।

नोट-I अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए, उम्मीदवारों को उनके हित में सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से काफी पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करें ताकि इंटरनेट पर भारी लोड या वेबसाइट जाम के कारण वेबसाइट पर लॉग इन करने में असमर्थता/असफलता से बचा जा सके। पिछले कुछ दिनों से।

नोट-II यह कार्यालय उपरोक्त कारणों या किसी अन्य कारण से अंतिम दिन के भीतर अपना आवेदन जमा नहीं कर पाने वाले उम्मीदवारों के लिए कोई जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करता है।

5. उम्मीदवार को किसी भी आवेदन का प्रिंटआउट या प्रमाण पत्र या प्रतियां आरआरसी या कहीं भी डाक द्वारा भेजने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीदवारों की जानकारी उनके लॉगिन आईडी पर भेजी जाएगी। कोई अलग से कॉल लेटर जारी नहीं किया जाएगा और जानकारी एसएमएस/ईमेल के माध्यम से नहीं भेजी जाएगी

चयन प्रक्रिया : चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक  तिथि : 26-अक्टूबर -2023 को 11.00 बजे।

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 09-नवंबर-2023 को 21.00 बजे।

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे(Details)

 

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link)

सरकारी वेबसाइट क्लिक करे (Website)