स्टेट बैंक ऑफ इंडिया – State Bank of India SBI – 8283 जूनियर एसोसिएट Junior Associate पद – अंतिम तिथि : 07-दिसंबर-2023

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया – State Bank of India SBI – 8283 जूनियर एसोसिएट Junior Associate पद – अंतिम तिथि : 07-दिसंबर-2023
संस्थान नाम:- SBI स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
पद का नाम:- जूनियर एसोसिएट
वेबसाइट:- https://sbi.co.in/

SBI स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 8283 जूनियर एसोसिएट के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। उम्मीदवार 07-दिसंबर-2023 से पहले आवेदन करे।


विज्ञापन संख्या : CRPD/CR/2023-24/27

पद का विवरण :

पद का नाम :  जूनियर एसोसिएट

पद की संख्या : 8283

वेतनमान : रु. 17,900 – 47,920/- प्रति माह

योग्यता : स्नातक डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 20 – 24 वर्ष

कार्यस्थल : – अखिल भारतीय

आवेदन शुल्क :

SC/ ST/ PwBD/ ESM/DESM  उम्मीदवार :  छूट

सामान्य/OBC/ EWS उम्मीदवार : रु. 750/-

आवेदन कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर 17-11-2023 से 07-12-2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, किसी अन्य माध्यम से नहीं आवेदन स्वीकार किया जायेगा. उम्मीदवारों को बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers/current-openings के माध्यम से अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा या https://www.sbi.co.in/web/careers/ current-openings – जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती 2023 पंजीकरण के बाद उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपेक्षित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। .

हेल्पडेस्क: फॉर्म भरने, शुल्क/सूचना शुल्क के भुगतान या प्रवेश/कॉल पत्र की प्राप्ति में किसी भी समस्या के मामले में, टेलीफोन नंबर पर पूछताछ की जा सकती है। 022-22820427 (केवल बैंक कार्य दिवसों पर सुबह 11:00 बजे से शाम 05:00 बजे के बीच) या http://cgrs.ibps.in पर अपना प्रश्न दर्ज करें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ‘जूनियर एसोसिएट की भर्ती’ का उल्लेख करना न भूलें। 2023′ ईमेल के विषय में।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पूर्व आवश्यकताएँ: उम्मीदवारों के पास वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। जिसे परिणाम घोषित होने तक सक्रिय रखा जाए। इससे उसे ईमेल/एसएमएस द्वारा कॉल लेटर/सलाह आदि प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

A. ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए दिशानिर्देश:

a. उम्मीदवारों को पहले अपनी तस्वीर, हस्ताक्षर, बाएं हाथ के अंगूठे का निशान, हाथ से लिखी घोषणा और एसबीआई अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट (यदि लागू हो) को स्कैन करना चाहिए जैसा कि फोटोग्राफ और हस्ताक्षर को स्कैन करने के लिए दिशानिर्देशों (अनुलग्नक II) के तहत बताया गया है। 

b. हस्तलिखित घोषणा का पाठ इस प्रकार है:

“मैं, ______ (उम्मीदवार का नाम), जन्म तिथि ______ इसके द्वारा

घोषणा करता हूँ कि आवेदन पत्र में मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई सभी जानकारी सही, सत्य एवं वैध है। जब भी आवश्यकता होगी मैं सहायक दस्तावेज प्रस्तुत करूंगा। हस्ताक्षर, फोटो और बाएं अंगूठे का निशान मेरा है”।

c. बाएं अंगूठे का निशान: यदि किसी उम्मीदवार के पास बाएं अंगूठे का निशान नहीं है। वह आवेदन करने के लिए अपने दाहिने अंगूठे का उपयोग कर सकता है.

d.उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट पर जाएं https://bank.sbi/careers/Current-openings या https://www.sbi.co.in/careers/Current-openings और खोलें उपयुक्त ऑनलाइन आवेदन पत्र, जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती के तहत उपलब्ध है।

e. आवेदन पत्र ध्यानपूर्वक भरें। एक बार आवेदन भर दिया जाए पूरी तरह से, उम्मीदवारों को डेटा जमा करना चाहिए। यदि उम्मीदवार एक बार में डेटा भरने में सक्षम नहीं हैं, तो वे पहले से दर्ज किए गए डेटा को सहेज सकते हैं। जब डेटा सहेजा जाता है, तो सिस्टम द्वारा एक अनंतिम पंजीकरण संख्या और पासवर्ड उत्पन्न किया जाएगा और स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या और पासवर्ड नोट करना चाहिए। वे पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके सहेजे गए डेटा को फिर से खोल सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो विवरण संपादित कर सकते हैं। यह सुविधा केवल तीन बार ही उपलब्ध होगी। एक बार आवेदन पूरी तरह भर जाने के बाद, उम्मीदवारों को डेटा जमा करना चाहिए। इसके बाद कोई परिवर्तन/संपादन की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस चरण में पंजीकरण अनंतिम है।

f. आवेदन पत्र के विवरण की शुद्धता सुनिश्चित करने के बाद, उम्मीदवारों को एकीकृत भुगतान गेटवे के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा

g.शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो, उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाएगा।

h.लेनदेन के सफल समापन पर, शुल्क विवरण के साथ ई-रसीद और आवेदन पत्र तैयार किया जाएगा, जिसे रिकॉर्ड के लिए मुद्रित किया जा सकता है। आवेदन पत्र का प्रिंटआउट एसबीआई को नहीं भेजा जाना है।

i. यदि ऑनलाइन लेनदेन सफलतापूर्वक पूरा नहीं हुआ है, तो कृपया दोबारा पंजीकरण करें और ऑनलाइन भुगतान करें

चयन प्रक्रिया : चयन साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 17-नवम्बर -2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 07-दिसंबर-2023

आवेदन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि : 07-दिसंबर-202

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :

विस्तार विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

 

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link) –

https://ibpsonline.ibps.in/sbijaoct23/

(Copy the link and open it in your browser) 

सरकारी वेबसाइट क्लिक करे (Website)