अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS कल्याणी All India Institute Of Medical Science AIIMS Kalyani – 74 जूनियर रेजिडेंट junior resident पद – साक्षात्कार तिथि : 17-नवंबर-2023

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS कल्याणी All India Institute Of Medical Science AIIMS Kalyani – 74 जूनियर रेजिडेंट   junior resident पद – साक्षात्कार तिथि : 17-नवंबर-2023
संस्थान नाम:- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान कल्याणी (AIIMS कल्याणी)
पद का नाम:- जूनियर रेजिडेंट
वेबसाइट:- https://aiimskalyani.edu.in/

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान कल्याणी (AIIMS कल्याणी) द्वारा 74 जूनियर रेजिडेंट के रिक्त पदों के लिए भारतीय नागरिको को आवेदन आमंत्रित किए हैं.


पद का विवरण :

पद का नाम  : जूनियर रेजिडेंट

पद की संख्या : 74

वेतनमान : रु.15,600-39,100/- प्रति माह

योग्यता :  MBBS (प्रासंगिक अनुशासन) 

आयु सीमा : 45 वर्ष

कार्यस्थल : कल्याणी, पश्चिम बंगाल

आवेदन शुल्क :

अनारक्षित / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार: रुपये। 1,000/-

पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार: छूट

आवेदन कैसे करें : ऑनलाइन

नियम एवं शर्तें :

1. नियुक्ति पूर्णतः कार्यकाल के आधार पर और प्रारंभ में 6 महीने की अवधि के लिए है। यह नियुक्ति उम्मीदवार को संस्थान में नियमित नियुक्ति या स्थायी अवशोषण या निरंतर संविदात्मक नियुक्ति के लिए दावा करने का कोई अधिकार नहीं देगी, जिसे संस्थान द्वारा निर्णय के अनुसार नवीनीकृत या समाप्त किया जा सकता है।

2. नियुक्ति से नियुक्त व्यक्ति उल्लिखित पारिश्रमिक का हकदार होगा।

3. 6 महीने पूरे होने पर कार्यकाल स्वतः समाप्त हो जाएगा। कार्यकाल अनुबंध को संस्थान द्वारा किसी भी समय समाप्त किया जा सकता है। कर्मचारी 01 (एक) महीने का नोटिस या उसके बदले वेतन देकर भी संस्थान छोड़ सकता है।

4. नियुक्त व्यक्ति की छुट्टी की पात्रता समय-समय पर संशोधित संस्थान के छुट्टी नियमों द्वारा शासित होगी।

5. कार्यकारी निदेशक, एम्स, कल्याणी के पास बिना किसी पूर्व सूचना के किसी भी समय विज्ञापन रद्द करने या संस्थागत आवश्यकता के आधार पर विज्ञापित पदों की कम संख्या को भरने का अधिकार सुरक्षित है।

6. यदि कोई उम्मीदवार जो पद ग्रहण करता है और कार्यकाल पूरा होने से पहले पद छोड़ देता है/इस्तीफा दे देता है, तो वह ऐसा कर सकता/सकती है। नियमों के अनुसार एक महीने का नोटिस देना या उस अवधि के लिए संस्थान के पास वेतन और भत्ते जमा करना नोटिस में एक माह का समय कम लगता है।

7. सक्षम प्राधिकारी के पास रिक्तियों की संख्या बदलने, प्रक्रिया को पूर्ण या आंशिक रूप से वापस लेने और बिना कोई कारण बताए या नोटिस दिए बिना प्राप्त किसी या सभी आवेदनों को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित है।

8. यह नियुक्ति पूर्णकालिक है तथा किसी भी प्रकार की निजी प्रैक्टिस निषिद्ध है।

9. उसे शिफ्ट में काम करना होगा और संस्थान में ट्रॉमा और आपातकालीन चिकित्सा सहित किसी भी स्थान पर रोटेशन पर तैनात किया जा सकता है।

10. उसे यह भी ध्यान रखना चाहिए कि उसे संस्थान के कर्मचारियों पर लागू अनुशासन और आचरण के नियमों का पालन करना होगा।

11. पद पर कार्यभार ग्रहण करने के लिए उम्मीदवार को कोई यात्रा या अन्य भत्ते का भुगतान नहीं किया जाएगा।

12. उम्मीदवार को किसी भी न्यायालय द्वारा दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए।

13. किसी भी रूप में प्रचार करने पर उम्मीदवार को पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

14. यदि उम्मीदवार द्वारा दी गई कोई भी घोषणा या दी गई जानकारी झूठी साबित होती है या यदि उम्मीदवार को जानबूझकर किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी को छिपाते हुए पाया जाता है, तो उसे सेवाओं से हटा दिया जाएगा और नियुक्ति प्राधिकारी द्वारा उचित कार्रवाई की जाएगी। उपयुक्त।

15. उम्मीदवार के चयन के संबंध में सक्षम प्राधिकारी का निर्णय अंतिम होगा और इस संबंध में किसी भी अभ्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। समिति का निर्णय अंतिम एवं बाध्यकारी होगा।

16. चयनित होने पर, आपको नियुक्ति प्रस्ताव जारी होने के 30 दिनों के भीतर शामिल होना होगा और किसी भी ज्वाइनिंग एक्सटेंशन पर विचार नहीं किया जाएगा।

17. विज्ञापन का कोई भी शुद्धिपत्र या संशोधन या इस भर्ती के संबंध में कोई अन्य जानकारी एम्स, कल्याणी की आधिकारिक वेबसाइट पर उचित समय पर ही पोस्ट की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में अद्यतन जानकारी के लिए नियमित रूप से वेबसाइट देखते रहें।

चयन प्रक्रिया : चयन साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

साक्षात्कार तिथि : 17-नवंबर-2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP Link) :

विज्ञापन लिंक क्लिक करे (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे (Website)