शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SCI) Shipping Corporation of India (SCI) – 02 कंपनी सचिव प्रशिक्षु Company Secretary Trainees पद – अंतिम तिथि : 30 अक्टूबर 2023

शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SCI) Shipping Corporation of India (SCI) – 02 कंपनी सचिव प्रशिक्षु Company Secretary Trainees पद – अंतिम तिथि : 30 अक्टूबर  2023
संस्थान नाम:- शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SCI)
पद का नाम:- कंपनी सचिव प्रशिक्षु
वेबसाइट:- https://shipindia.com/

शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SCI) द्वारा 02 कंपनी सचिव प्रशिक्षु  पद रिक्ति 2023 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।


विज्ञापन संख्या : HR 06/2023

पद का विवरण :

पद का नाम : कंपनी सचिव प्रशिक्षु

पद की संख्या : 02  

वेतनमान – रु. 10,000 – 12,500/- प्रतिमाह 

शैक्षणिक योग्यता : स्नातक डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आवेदन शुल्क :  नियमानुसार 

आयु सीमा :40 वर्ष

कार्यस्थल :  मुंबई, महाराष्ट्र

आवेदन कैसे करें:

इच्छुक उम्मीदवारों को सीधे शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एससीआई) की वेबसाइट www.shipindia.com -> करियर -> शोर -> सीएस प्रशिक्षुओं की आवश्यकता (विज्ञापन संख्या एचआर 06/2023) पर दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन करना चाहिए। के माध्यम से अपना अद्यतन बायोडाटा भेजें

“SCILAL में CS प्रैक्टिकल ट्रेनिंग के लिए आवेदन (विज्ञापन संख्या HR 06/2023)” विषय के साथ Shorecruitment@sci.co.in पर ईमेल करें। उम्मीदवारों को केवल पीडीएफ प्रारूप में अपने बायोडाटा के साथ निम्नलिखित दस्तावेज भी संलग्न करने होंगे:

i. योग्यता परीक्षा की मार्क शीट (कार्यकारी / व्यावसायिक)

ii. आवेदन पत्र में उल्लिखित वर्षों के लिए कार्य अनुभव प्रमाण पत्र (यदि कोई हो)

iii. प्रशिक्षण समापन प्रमाण पत्र (यदि कोई हो)

iv. जन्म तिथि प्रमाण जैसे आधार कार्ड / पैन कार्ड / मतदाता / जन्म प्रमाण पत्र आदि। यदि आवेदन पत्र में भरे गए डेटा के अनुसार उपर्युक्त दस्तावेज जमा नहीं किए गए हैं तो आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

नोट: अटैचमेंट का कुल आकार 10 एमबी से अधिक नहीं होना चाहिए। ईमेल की विफलता के मामले में SCILAL/SCI को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा।

आवेदन की अंतिम तिथि: 30/10/2023 आवेदन की अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन/दस्तावेजों पर विचार नहीं किया जाएगा। केवल उन्हीं आवेदकों के आवेदनों पर विचार किया जाएगा जिन्होंने ऑनलाइन फॉर्म भरा होगा और ऊपर बताए गए दस्तावेजों के साथ अपना बायोडाटा भेजा होगा।

चयन प्रक्रिया:

– उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता, आयु और उल्लिखित किसी भी अन्य मानदंड के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। बड़ी संख्या में पात्र आवेदनों के मामले में, कंपनी साक्षात्कार के लिए योग्य उम्मीदवारों में से 1:20 के अनुपात में उम्मीदवारों की संख्या को शॉर्टलिस्ट करने का अधिकार सुरक्षित रखती है। शॉर्टलिस्टिंग प्रासंगिक क्षेत्र में कार्यकारी स्तर के पूरा होने के बाद पिछले अनुभव/प्रशिक्षण पर आधारित होगी और आगे योग्यता परीक्षा में उच्च अंकों के आधार पर यानी भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के कार्यकारी स्तर पर आधारित होगी।

– उम्मीदवारों को अपने बायोडाटा के साथ आवश्यक दस्तावेजों और अनुभव प्रमाणपत्रों, यदि कोई हो, की स्कैन की हुई प्रतियां पीडीएफ प्रारूप में जमा करनी होंगी। साक्षात्कार “शिपिंग हाउस”, नरीमन पॉइंट, मुंबई में आयोजित किया जाएगा। शेड्यूल SCILAL/SCI की वेबसाइट पर अधिसूचित किया जाएगा।

साक्षात्कार की तिथि और समय: SCILAL/SCI की वेबसाइट पर सूचित किया जाएगा। कंपनी आवश्यकता के अनुसार रिक्तियों की संख्या को बढ़ाने/घटाने या बिना किसी अधिसूचना के विज्ञापन को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखती है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 13 अक्टूबर 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 30 अक्टूबर  2023

महत्वपूर्ण लिंक(IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करें (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करें (Website)