शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SCI) Shipping Corporation of India (SCI) – 02 प्रमाणित प्रबंधन लेखाकार (CMA) प्रशिक्षु Certified Management Accountant (CMA) Trainee पद – अंतिम तिथि : 01 नवम्बर 2023

शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SCI) Shipping Corporation of India (SCI) – 02  प्रमाणित प्रबंधन लेखाकार (CMA) प्रशिक्षु Certified Management Accountant (CMA) Trainee पद –  अंतिम तिथि :  01 नवम्बर 2023
संस्थान नाम:- शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SCI)
पद का नाम:- प्रमाणित प्रबंधन लेखाकार (CMA) प्रशिक्षु
वेबसाइट:- https://shipindia.com/

शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SCI) द्वारा 02 प्रमाणित प्रबंधन लेखाकार (CMA) प्रशिक्षु  पद रिक्ति 2023 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।


विज्ञापन संख्या : HR 07/2023

पद का विवरण :

पद का नाम : प्रमाणित प्रबंधन लेखाकार (CMA) प्रशिक्षु

पद की संख्या : 02 

वेतनमान – रु. 10,000 – 15,000/- प्रतिमाह 

शैक्षणिक योग्यता : स्नातक डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

आवेदन शुल्क : नियमानुसार 

आयु सीमा :40 वर्ष

कार्यस्थल :  मुंबई, महाराष्ट्र

आवेदन कैसे करें :

इच्छुक उम्मीदवारों को सीधे शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट, www.shipindia.com -> करियर -> शोर -> सीएमए प्रशिक्षुओं की आवश्यकता (विज्ञापन संख्या एचआर 07/2023) पर दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन करना चाहिए और ईमेल के माध्यम से अपना अद्यतन बायोडाटा भेजना चाहिए। Shorecruitment@sci.co.in पर पात्रता मानदंड में उल्लिखित आवश्यक योग्यता प्रमाण पत्र के साथ “SCILAL के लिए CMA प्रैक्टिकल ट्रेनिंग (विज्ञापन संख्या HR 07/2023) के लिए आवेदन” विषय के साथ। उम्मीदवारों को निम्नलिखित संलग्न करना भी आवश्यक है। उनके बायोडाटा के साथ दस्तावेज़ केवल पीडीएफ प्रारूप में:

i. योग्यता परीक्षा की मार्कशीट (सीएमए, इंटरमीडिएट)

ii. आवेदन पत्र में उल्लिखित वर्षों के लिए कार्य अनुभव प्रमाण पत्र (यदि कोई हो),

iii. प्रशिक्षण समापन प्रमाण पत्र (यदि कोई हो)

iv. जन्म तिथि प्रमाण जैसे आधार कार्ड / पैन कार्ड / मतदाता / जन्म प्रमाण पत्र आदि। यदि आवेदन पत्र में भरे गए डेटा के अनुसार उपर्युक्त दस्तावेज जमा नहीं किए गए हैं तो आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

नोट: अटैचमेंट का कुल आकार 10 एमबी से अधिक नहीं होना चाहिए। ईमेल की विफलता के मामले में SCI/SCILAL जिम्मेदार नहीं होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि:- 01/11/2023

 आवेदन की अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन/दस्तावेजों पर विचार नहीं किया जाएगा।

 केवल उन्हीं आवेदकों के आवेदनों पर विचार किया जाएगा जिन्होंने ऑनलाइन फॉर्म भरा होगा और ऊपर बताए गए दस्तावेजों के साथ अपना बायोडाटा भेजा होगा।

चयन प्रक्रिया:

उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता, आयु और उल्लिखित किसी भी अन्य मानदंड के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। बड़ी संख्या में पात्र आवेदनों के मामले में, कंपनी साक्षात्कार के लिए योग्य उम्मीदवारों में से 1:10 के अनुपात में उम्मीदवारों की संख्या को शॉर्टलिस्ट करने का अधिकार सुरक्षित रखती है। शॉर्टलिस्टिंग प्रासंगिक क्षेत्र में इंटरमीडिएट स्तर के पूरा होने के बाद पिछले अनुभव/प्रशिक्षण पर आधारित होगी और आगे भारतीय लागत लेखाकार संस्थान की योग्यता परीक्षा यानी इंटरमीडिएट स्तर (सीएमए) में उच्च अंकों के आधार पर होगी। उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां जमा करने की आवश्यकता होगी

अनुभव प्रमाण पत्र, यदि कोई हो, पीडीएफ प्रारूप में उनके बायोडाटा के साथ। साक्षात्कार शिपिंग हाउस, नरीमन पॉइंट, मुंबई में व्यक्तिगत रूप से आयोजित किए जाएंगे। शेड्यूल SCI/SCILAL की वेबसाइट पर अधिसूचित किया जाएगा। साक्षात्कार की तिथि और समय: SCI/SCILAL की वेबसाइट पर सूचित किया जाएगा। आवश्यकता के अनुसार रिक्तियों की संख्या बढ़ाने/घटाने या बिना किसी सूचना के विज्ञापन को रद्द करने का अधिकार कंपनी के पास सुरक्षित है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 13 अक्टूबर 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 01 नवम्बर 2023

महत्वपूर्ण लिंक(IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करें (Details)

विभागीय लिंक क्लिक करें (Website)